कार्पोरेशन गठन के बाद आबकारी की बड़ी कार्रवाई…शराब का अवैध जखीरा बरामद…पकड़ में आए तीन आरोपी

BHASKAR MISHRA
5 Min Read

IMG-20170905-WA0028बिलासपुर— आबकारी विभाग बिलासुपर ने अवैध शराब बिक्री के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। कार्पोरेशन बनने के बाद अवैध शराब बिक्री के खिलाफ प्रदेश में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। करीब दो लाख रूपए की विदेशी मदिरा दो अलग अलग स्थानों से बरामद किया गया है। आबकारी टीम ने मदिरा के साथ वाहनों को भी राजसात किया है। अवैध शराब बिक्री में शामिल तीन लोगों को आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई कर जेल भेज दिया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

                     आबकारी विभाग सहायक आयुक्त एल.एल.ध्रुव ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश में अवैध रूप से शराब बेचने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गयी है। कार्पोरेशन बनने के बाद अवैध शराब बिक्री के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। ध्रुव ने बताया कि मुखबिर से जानकारी मिली कि राजेन्द्र नगर चौक बृहस्पति बाजार के पास मध्यप्रदेश की विदेशी शराब को अवैध तरीके से खपाया जा रहा है। तत्काल टीम का गठन कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया।

                   आबकारी टीम ने मुखबिर की सूचना पर बृहस्पति बाजार के पास कार्रवाई करते हुए एक स्कूटी की तलाशी ली। टीम ने छानबीन के दौरान डिग्गी में छिपाकर रखे गए 36 बोतल शराब को जब्त किया। रायल स्टैग के 8,मैकडावेल के 7 रायल चैलेंज के 16 और ब्लैन्डर प्राईड के कुळ 5 बोतल शराब कोटीम ने  अपने कब्जे में लेकर आरोपी हरेन्द्र कुमार सिंह पिता रामावतार सिंह से पूछताछ की। हरेन्द्र ने बताया कि जबलपुर का रहने वाला है। मध्यप्रदेश से शराब लाकर जिले में चोरी छिपे ग्राहकों तक पहुंचाता है।

           IMG-20170905-WA0026            आबकारी टीम ने हरेन्द्र सिंह की निशानदेही पर रामाग्रीन सिटी स्थित एक मकान में धावा बोला। दबिश के दौरान टीम को गैरेज में खड़़ी वैगन आर गाड़ी की डिग्गी से भारी मात्रा में शराब की जानकारी मिली। गैरेज में खडी बैगन आर में 102 बोतल विदेशी मदिरा को जब्त किया गया । सहायक आयुक्त ध्रुव ने बताया कि रामाग्रीन सिटी से बरामद मंहगी शराब मध्यप्रदेश के जबलपुर से लायी गयी है। आबकारी टीम ने रामाग्रीन सिटी से ब्लैन्डर प्राईड की 11,रायल चैलेन्ज के 15,वैलेन्टाइन के 2,मैक्डावेल के 19,सिमरन आफ,सिवारा रिंगल, ब्लैक लेबल, के एक एक बोतले मिली हैं। इसके अलावा मौके से रायल स्टैग के 12,वोडका के पांच टेलिस्कर के एक, 100 पाइपर के 22, रेड लेबल के 11 नग शराब की बोतलों को जब्त किया गया है।

                            ध्रुव ने बताया कि दोनों जगह की गयी कार्रवाई में करीब दो लाख रूपए से अधिक की शराब जब्त हुई है। आबकारी टीम ने आरोपी अनिल कुमार सिंह पिता सत्येन्द्र कुमार सिंह और अरूण कुमार सिंह पिता उपेन्द्र सिंह को हिरासत में लिया। राजेन्द्र नगर से हिरासत में लिए गए हरेन्द्र और रामाग्रीन सिटी से पकड़े गए दोनों आरोपियों को आबकारी अधिनियम की धारा 34(2),59(क) 1(2) और 36 के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। IMG-20170905-WA0025

                            स्कूटी और वैगन आर को कब्जे में लेकर राजसात की कार्रवाई की जा रही है। आरोपियों के अनुसार मध्यप्रदेश से छत्तीसगढ़ में ग्राहकों तक शराब पहुंचाने का काम करते हैं। ध्रुव ने बताया कि प्रदेश में कार्पोरेशन बनने के बाद शराब की प्रदेश में शराब की अवैध विक्री के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

                               आबकारी टीम की कार्रवाई में उपनिरीक्षक नीतिन शुक्ला,आशीष सिंह,निलेश जैन,गोपाल साहू,अनिल मित्तल,दीपक ठाकुर, मुख्य आरक्षक रमेश दु्बे,आरक्षक अनवर,नवनीत पाण्डेय,राजेश पाण्डेय,नेतराम समेत अन्य लोग शामिल थे। दिनेश दुबे ने बताया कि अवैध शराब बिक्री के खिलाफ कार्रवाई से शराब माफियों में दहशत का माहौल है।

close