प्रदेश के सबसे बड़े मॉल पर होगा पीएनबी का कब्जा..पूर्व मंत्री का है 36 मॉल…तालाबंदी कार्रवाई में शामिल होंगे मुम्बई रायपुर के बैंकर..

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

city_mall_36_indexबिलासपुर— गुरूवार को प्रदेश के सबसे बड़े मॉल पर पीएनबी का ताला लटक जाएगा। 36 मॉल के दुकानदारों में कार्रवाई को लेकर हड़कंप है। दुकानदारों को को पीएनबी कार्रवाई का इंतजार भी है। तालाबंदी कार्रवाई में शामिल होने मुम्बई,रायपुर से पंजाब नेशनल बैंक के बड़े अधिकारी बिलासपुर पहुंच गए हैं। अधिकारियों ने तहसीलदार और एसडीएम से मुलाकात कर वस्तुस्थिति को सामने रखा। बैंक अधिकारियों को अभिषेक गौतम और सिद्धार्थ शर्मा ने पिछले कुछ दिनों की कार्रवाई का व्यौरा दिया। तहसीलदार ने आश्वासन दिया है कि गुरूवार को सुबह पजेशन कार्रवाई की वीडियोग्राफी होगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                       प्रदेश के सबसे बड़े मॉल पर गुरूवार को पीएनबी का ताला लटक जाएगा। पिछले तीन चार महीने से लम्बी लड़ाई के बाद पीएनबी ने हाईकोर्ट से 36 माल पर पजेशन का अधिकार हासिल कर लिया है। हाईकोर्ट ने 31 अगस्त को सात दिनों के भीतर जिला प्रशासन को निर्देश दिया था कि 36 मॉल के वर्तमान  संचालक से पीएनबी को पजेशन दें।

मुम्बई और रायपुर से पहुंचे बैंकर

                             जानकारी के अनुसार 36 मॉल पजेशन कार्रवाई में मुम्बई से जेेएम फायनेंस के आलाधिकारी विशेष रूप से मौजूद रहेंगे। जेएम फायनेेंस ने आईसीआईसीआई बैंक के करीब 100 करोड़ लोन का शेयर खरीदकर पीएनबी को दिया था। इसके अलावा पीएनबी कटोरा तालाब एजीएम मिस्टर राव और  चीफ मैनेजर भी शामिल होंगे।  स्थानीय बैंकर भी कार्रवाई में शामिल होंगे।

दिन भर बैठक का दौर

               आज दिन भर बैंक प्रतिनिधियों के साथ तहसील प्रशासन की बैठक हुई। बैठक के बाद तहसीलदार देवी सिंह उइके ने बैंक प्रतिनिधियों को बताया कि गुरूवार को सुबह 11 बजे पजेशन दिलाने की कार्रवाई होगी। कार्रवाई के दौरान विडियोग्राफी की भी व्यवस्था होगी। दोनों पार्टी आमने सामने होंगे। लिखा पढ़ी की भी कार्रवाई होगी। जरूरत पड़ने पर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन का सहयोग लिया जाएगा।

क्या है मामला

                     माल के निर्माण के समय के.के.गुप्ता.पिंकी गुप्ता,संजय गुप्ता और नीलम गुप्ता ने 2013 में पीएनबी से करीब 20 करोड़ और आईसीआईसीआई बैंक से करीब 100 करोड़ लोन लिया। 36 माल बन जाने के बाद चार साल बाद भी संचालकों ने बैंक को एक किश्त भी नहीं दिया। बैंकरों ने तात्कालीन कलेक्टर अन्बलंगन पी और बाद में हाईकोर्ट का चक्कर लगाया। पजेशन का अधिकार मांगा। अंत में जिला प्रशासन ने हाईकोर्ट के आदेश के बाद 36 माल का पजेशन 7 सितम्बर को देने का फैसला किया है।

close