जोगी कॉंग्रेस का आरोप-प्रदेश मे चल रही सरकारी जमीनो की बंदर बाट

Shri Mi
2 Min Read

rizvi_jccरायपुर।जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के मीडिया विभाग के चेयरमेन इकबाल अहमद रिजवी ने मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह समेत शासन और प्रशासन का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा है कि प्रदेश मे शासकीय भूमि की लूटमार व अफरातफरी धड़ल्ले से जारी है तथा संबंधित विभाग मूक दर्शक बनकर सबकुछ देख रहा है। इस बंदर बांट पर तत्काल रोक लगाने हेतु नियमों को कड़ा करने तथा शासकीय सेवकों एवं जनप्रतिनिधियों को सतर्कता बरतने की सलाह शासन की ओर से दी जानी चाहिए। शासन द्वारा पटवारी एवं सरपंच को शासकीय  भूमि पर अतिक्रमण की तत्काल सूचना संबंधित कलेक्टर एवं राजस्व अधिकारियों को शीघ्र उपलब्ध कराने निर्देशित किया जाये क्योंकि प्रदेश में शासकीय  नजूल एवं शासकीय सार्वजनित उपयोग की भूमि पेशेवर बेजा कब्जाधारियों के निशाने पर है।रिजवी ने बताया है कि प्रदेश में यह आम चर्चा है कि अधिकांश शासकीय सेवक एवं जनप्रतिनिधि शासकीय भूमि की बंदरबांट, प्लाॅटिंग एवं क्रय विक्रय में संलिप्त है।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                      ऐसे पेशेवर बिचैलियों को सत्ता पक्ष के रसूखदारो का संरक्षण, सहयोग एवं समर्थन प्राप्त है। भाजपा सरकार के लगभग 14 वर्षो के कार्यकाल में यह धंधा एक व्यापार की तरह फलफूल रहा है यदि कड़े नियम बनाकर बेजा कब्जा करने या करवाने वालो को कड़ाई से रोका नहीं गया तो आसन्न विधानसभा चुनाव तक शासकीय भूमि का एक इंच टुकड़ा भी नहीं बचेगा यानि शासकीय भूमि का सफाया तय है। भाजपा सरकार स्वयं भी साम, दाम, दण्ड, भेद को ध्यान में रखते हुए वोट प्राप्ति के लिए स्वार्थ सिध्दी की दिशा में शासकीय भूमि को नाममात्र के भूभाटक एवं दर पर आबंटित करने की जुगाड़ में व्यस्त है।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close