छत्तीसगढ़ में हैल्थ,एजुकेशन और वुमेन एमपावरमेंट सेक्टर मे IIT देगी अपनी सेवा

Shri Mi
2 Min Read

csr_meet_in_cgरायपुर।निजी प्रतिष्ठानों की सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) के तहत भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी (आई.आई.टी.) ने छत्तीसगढ़ में शिक्षा, स्वास्थ्य, सौर प्रकाश व्यवस्था, आजीविका और महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में अपनी सेवाएं देने की इच्छा जतायी है। इसके लिए आइडिया कम्पनी द्वारा सीएसआर मद से राशि उपलब्ध करायी जाएगी। इस संबंध में मुख्य सचिव विवेक ढांड की अध्यक्षता में गुरुवार को मंत्रालय में हुई बैठक में आई.आई.टी. के अधिकारियों ने प्रस्तुतिकरण के जरिये गतिविधियों की जानकारी दी। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में स्कूली बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण, स्कूली बच्चों को अध्ययन के लिए उपयुक्त प्रकाश हेतु सोलर लैम्प वितरण सहित ग्रामीण महिलाओं को आजीविका और सशक्तिकरण के लिए बेहतर अवसर उपलब्ध कराने की जानकारी दी।

             
Whatsapp GroupJoin
             
Telegram channelJoin

                                              मुख्य सचिव ने बैठक में मौजूद आई.आई.टी. बाम्बे की प्रोफेसर अमिता शर्मा और उनके सहयोगियों को राजनांदगांव जिले के दो विकासखण्डों- छुरिया और डोंगरगांव में आइडिया द्वारा उपलब्ध सीएसआर मद के तहत काम शुरू करने पर सहमति दी। इस संबंध में विडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये कलेक्टर राजनांदगांव भीम सिंह से भी चर्चा की गयी।

                                           मुख्य सचिव ने कलेक्टर को आई.आई.टी. के अधिकारियों के राजनांदगांव पहुचने पर उन्हें क्रेडा, आदिम जाति एवं अनुसूचित जाति, स्वास्थ्य, महिला एवं बाल विकास और शिक्षा विभाग के जिला अधिकारियों सहित जनप्रतिनिधियों एवं महिला स्वसहायता समूह के पदाधिकारियों से मिलवाने और उन्हें सभी आवश्यक सहयोग प्रदान करने के निर्देश दिए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close