सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी,अमरनाथ यात्रियों पर हमले का मुख्य आरोपी अबु इस्माइल मारा गया

Shri Mi
2 Min Read

10-amarnath_5नईदिल्ली।अमरनाथ यात्रा के दौरान तीर्थयात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले के मुख्य आरोपी अबु इस्माइल को सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के नौगाम में मार गिराया। आतंकी अबु दुजाना के मारे जाने के बाद लश्कर ने अबु इस्माइल को कमांडर की कमान सौंपी थी। वह लंबे समय से घाटी में सक्रिय था।जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अमरनाथ आतंकी हमले के बाद दावा किया था कि हमला एलईटी के गुट ने किया था और इसमें एक पाकिस्तानी नागरिक मोहम्मद अबु इस्माइल के साथ ही अन्य विदेशी और तीन स्थानीय आतंकवादी भी शामिल थे।आपको बता दें कि अनंतनाग जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर 10 जुलाई को श्रीनगर से जम्मू की तरफ जा रही अमरनाथ यात्रियों से भरी एक बस परआतंकवादी हमला किया गया था, जिसमें 8 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी, जबकि 19 अन्य घायल हो गए थे।अबु इस्माइल कश्मीर में सक्रिय हिजबुल मुजाहिद्दीन के कई नेताओं के काफी करीब रहा था।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

                                             साउथ कश्मीर में जब उसने लश्कर के लिए आतंकियों की भर्ती का प्रोग्राम शुरू किया था तो उसी समय वह हिजबुल के नेताओं के करीब आया था। इस्माइल पिछले सात वर्षों से लश्कर का हिस्सा है और वह लश्कर के उस कैंप में भी था जहां पर 200 आतंकियों को भारत में हमलों के लिए ट्रेनिंग दी जा रही थी। इंटेलीजेंस ब्यूरों की मानें तो इस्माइल को घाटी में आतंकी हमलों के लिए ऑपरेटिव्स को इकट्ठा करने का जिम्मा सौंपा गया था।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close