स्कूल में बच्चों की सुरक्षा पर सुप्रीम कोर्ट सख़्त,केंद्र-राज्यों को नोटिस भेज मांगा जवाब

Shri Mi
1 Min Read

41-RYANSCHOLL_5नईदिल्ली।सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और राज्यों को स्कूली बच्चों की सुरक्षा के सिलसिले में नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों और केंद्र सरकार को तीन हफ्ते के अंदर जवाब दाखिल करने के आदेश दिए है।सुप्रीम कोर्ट ने स्कूली बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए गाइडलाइन बनाने की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश जारी किया है। यह याचिका उच्चतम न्यायालय में सुप्रीम कोर्ट की दो महिला वकीलों ने दायर की थी।इसी मामले में सुप्रीम कोर्ट प्रद्युम के पिता की याचिका पर भी सुनवाई कर रहा है। प्रद्युम की 8 सितंबर को रायन स्कूल में गला रेत कर हत्या कर दी गई थी।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                              इसके बाद प्रद्युम के पिता ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर स्कूली बच्चों की सुरक्षा के लिए गाइडलाइन बनाने की गुहार लगाई थी।शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस कर रही दो महिला वकीलों द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वो प्रद्युम्न के पिता की याचिका के साथ ही, इस याचिका पर सुनवाई करेगा।




By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close