तहसीलदारों को मंत्रालय की चेतावनी…एक तरफा करें भारमुक्त..अन्यथा होगी सख्त कार्रवाई

BHASKAR MISHRA
1 Min Read

mantralay_rprरायपुर– राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग सचिव ने एक आदेश जारी स्थानांतरण आदेशों का सख्ती से पालन का निर्देश दिया है। सचिव एन.के.खाखा ने तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों को बिना किसी देरी के पदस्थापना स्थान में कार्यभार ग्रहण करने को कहा है। कार्यभार ग्रहण नहीं करने पर अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई का भी जिक्र किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                           छत्तीसगढ़ राजस्व मंत्रालय ने आदेश जारी कर स्थानांतरण आदेश को जल्द से जल्द अमल में लाने को कहा है। जिला कलेक्टर समेत सभी विभागों को जारी आदेश में कहा गया है कि स्थानांतरण आदेशों का मुस्तैदी से पालन किया जाए। नायब तहसीलदारों और तहसीलदारों को नए पदस्थापना स्थान् में कार्यभार लेने को कहा जाए।

               पत्र में कहा गया है कि सभी स्थानांतरित नायब तहसीलदारों और तहसीलदारों को एक पक्षीय भारमुक्त किया जाता है। बिना समय गवाएं संबधित अधिकारी भेजे गए स्थानों पर मौजूद होकर कार्यभार ग्रहण करें।आदेश को गंभीरता से नहीं लिया गया तो अधिकारियों के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

                           राजस्व मंत्रालय ने कहा है कि जिन नायब तहसीलदारों और तहसीलदारों को न्यायालयीन आदेश के पालन में भारमुक्त नहीं किया गया है उन पर यह आदेश प्रभावशील नहीं होगी।

close