सोशल मीडिया में छाया रहा सीएम रमन का ट्वीट,रायपुर ऑक्सीजोन पहले नंबर पर हुआ ट्रेंड

_20170916_220217रायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज विश्व ओजोन परत संरक्षण दिवस के अवसर राजधानी रायपुर के निर्माणाधीन ऑक्सीजोन को लेकर जो ट्वीट किया, वह देखते ही देखते सोशल मीडिया में पहले नम्बर पर टेªंड करने लगा। डॉ. सिंह ने हैशटैग ऑक्सीजोन रायपुर पर अपने ट्वीट में कहा- ’’देश का पहला ऑक्सीजोन रायपुर शहर में हरियाली बनाए रखने की एक कोशिश है। आइए, हम सब इसमें भागीदार बनें। ’’उन्होंने अपने अंग्रेजी ट्वीट में रायपुर में 19 एकड़ में बन रहे ऑक्सीजोन पर निर्मित एक वीडियो फुटेज को भी शेयर किया और कहा कि ऑक्सीजोन रायपुर पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक उदाहरण बनेगा। मुख्यमंत्री के ट्वीट को छत्तीसगढ़ सहित देश भर के लोगों का भरपूर प्रतिसाद मिला।

                       मुख्यमंत्री के ट्वीट पर कई लोगों ने रायपुर में माईक्रो फॉरेस्ट के रूप में निर्माणाधीन ऑक्सीजोन को स्वच्छ पर्यावरण के लिए एक अच्छी पहल बताते हुए रि-ट्वीट किया। लोगों ने उनकी इस सकारात्मक पहल पर अपने-अपने विचार रखे। उल्लेखनीय है कि संयुक्त राष्ट्रसंघ के निर्णय के अनुरूप पूरी दुनिया में वर्ष 1995 से हर साल 16 सितम्बर को ओजोन परत संरक्षण दिवस मनाया जाता है।

                      पृथ्वी के वायुमंडल में हल्के नीले रंग की ओजोन गैस की परत होती है, जो सूर्य की हानिकारक पराबैगनी किरणों को धरती पर आने से रोक देती हैं और इस तरह पृथ्वी के पर्यावरण के लिए यह ओजोन परत एक सुरक्षा कवच का काम करती है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...