जोगी बोले-मेरी सरकार बनते ही जबरिया रिटायर कर्मचारी वापस लियें जायेंगे

Shri Mi
2 Min Read
jogi-5रायपुर।जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के संस्थापक अध्यक्ष अजीत जोगी ने कहा है कि भाजपा सरकार ने अंधेर गर्दी के तहत कई शासकीय विभागों के कर्मचारियों पर अक्षमता एवं भ्रष्ट आचरण का आरोप लगाकर जबरिया रिटायरमेंट पर जाने मजबूर कर दिया है जो भाजपा सरकार के अमानवीय एवं गैरवाजिब निर्णय की जद में आता है। इस बलात सेवा निवृत्ति का प्रभाव कर्मचारी के परिवार पर पड़ेगा तथा सभी सेवा निवृत्त कर्मचारी अपनी जमा पूंजी बच्चों की परवरिश, पढ़ाई एवं पारिवार पर खर्च न करके उस जमा पूंजी को अदालती कार्यवाही में खर्च करने बाध्य कर दिया गया है तथा अंत में थक हार कर वह प्रदेश के त्रस्त किसानों की तरह आत्महत्या करने बाध्य किये जा रहे हैै।
                                               सरकार द्वारा निर्मित इस चिंताजनक स्थिति के लिए प्रदेश की भाजपा सरकार के तुगलकी निर्णय जिम्मेदार होंगे। जोगी ने कहा है कि जबरिया सेवा निवृत्त कर्मचारी के परिवार, सगे संबंधि एवं समाज ने आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा सरकार के ताबूत में आखरी कील लगाने की मानसिकता बना ली है। किसी की रोजीरोटी को गैरवाजिब कारण बताकर समाप्त कर देना एक अक्षम्य अपराध के साथ-साथ अमानवीय कृत्य की श्रेणी में आता है।
                                                      वहीं दूसरी ओर भाजपा सरकार के कर्णधार नेता अपने चहीते कर्मचारियों को रिटायरमेंट के बाद भी वर्षो से सरकार द्वारा संविदा पर पुनः नियुक्ति देकर उपकृत किये हुए है और यह चलन लगभग 14 वर्षो के भाजपा सरकार के कार्यकाल में बदस्तूर जारी है। उन्होंने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे की प्रदेश में जनता के सहयोग से सरकार बनना तय है।जोगी ने जबरिया रिटायर शासकीय कर्मचारियों को आश्वस्त  किया है कि जकांछ सरकार बनते ही सभी को शासकीय सेवा में पुनः बहाल किया जायेगा क्योंकि छत्तीसगढ़िया का दर्द छत्तीसगढ़िया ही समझ सकता है।




Join Our WhatsApp Group Join Now
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close