सरकारी साड़ी के लिए महिलाओं में मारपीट,खींचे एक-दूसरे के बाल

Shri Mi
2 Min Read

telangana-saree-dispute-सीजीवाल।तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के कार्यकाल में शुरू की गई साड़ी वितरण योजना की तेलंगाना सरकार ने नकल तो कर ली लेकिन उसका सही ढंग से अनुपालन नहीं हो सका। लिहाजा, सरकार ने जैसे ही महिलाओं को साड़ी बांटना शुरू किया ना केवल हंगामा होना शुरू हुआ बल्कि घटिया किस्म की साड़ी की वजह से मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की भी किरकिरी हुई है। योजना के मुताबिक राज्य के कई शहरों में सोमवार को साड़ी बांटे जाने का कार्यक्रम शुरू हुआ लेकिन लंबी-लंबी कतारों में खड़ी महिलाओं ने पहले तो एक-दूसरे को धक्का देना शुरू किया फिर मारपीट पर उतारू हो गईं।स्थानीय टीवी चैनलों के वीडियो के मुताबिक हैदराबाद के सैदाबाद में महिलाएं लंबी-लंबी लाइन में खड़ी दिखीं। थोड़ी ही देर बाद महिलाओं को आपस में एक-दूसरे का बाल खींचते हुए और लड़ते हुए देखा गया। वीडियो में महिला पुलिसकर्मी उन्हें अलग करती नजर आईं।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                                      बता दें कि राज्य सरकार के आलाधिकारियों ने नवरात्र की तरह नौ दिन तक चलने वाले बथुकम्मा त्योहार, जिसमें महिलाएं फूल सजाकर एकसाथ नाचती हैं, के लिए 500 डिजायन में साड़ियां पसंद की थीं लेकिन उन्हें यह पसंद नहीं आई।

                                                        इधर, सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो में महिलाओं को गिफ्ट में मिली साड़ियों को जलाते हुए देखा गया है। उनका आरोप है कि जो साड़ी दी गई है वो घटिया किस्म की है और जिस तरह की साड़ी का वादा किया गया था उससे उलट है। वीडियो में महिलाएं साड़ी को आग लगाकर उसके चारो तरफ नाच रही हैं और मुख्यमंत्री केसीआर का मजाक उड़ा रही हैं। महिलाओं का आरोप है कि इस तरह की साड़ी बांटकर केसीआर ने मजाक किया है। उनलोगों ने पूछा है कि क्या मुख्यमंत्री की बेटी इस साड़ी को पहनकर डांस कर सकती हैं? इधर, सत्तारूढ़ दल टीआरएस ने इस हंगामे के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close