दशहरा,मुहर्रम में डीजे-लाउडस्पीकर पर लगा बैन,प्रतिमाओ की ऊँचाई पर रहेगी प्रशासन की नज़र

Shri Mi
2 Min Read

yogi_aadityanathलखनऊ।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्गा पूजा, दशहरा और मोहर्रम के दौरान डीजे बजाने, लाउडस्पीकर बजाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। त्योहारों के दौरान शांति और सद्भाव कायम रखने के लिए मुख्यमंत्री ने राज्य में सुरक्षा के मद्देनजर एक उच्च स्तरीय बैठक की। इस बैठक के बाद सरकार ने सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को गाइलाइंस जारी किया है। गाइडलाइंस के मुताबिक समारोह के दौरान डीजे और लाउडस्पीकर बजाने पर प्रतिबंध होगा।हालांकि कुछ शर्तों के साथ लाउडस्पीकर बजाने की छूट होगी। इसके अलावा प्रतिमा विसर्जन और तजिया जुलूस के लिए अलग-अलग रास्ते बनाने के भी दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

Join Our WhatsApp Group Join Now

                              गाइडलाइंस के मुताबिक दुर्गा प्रतिमा की ऊंचाई और तजिया की ऊंचाई को भी निर्धारित किया गया है। ताकि राज्य में शांतिपूर्वक त्योहार मनाया जा सके और किसी तरह की साम्प्रदायिक हिंसक घटना न हो सके। सूत्रों ने बताया कि राज्य में कानून-व्यवस्था को बरकरार रखने की बड़ी चुनौती के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने राज्य के आलाधिकारियों के साथ शनिवार (16 सितंबर) की शाम समीक्षा बैठक की थी। बैठक में ही कई तरह के निर्णय लिए गए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close