भाठापारा मे चोरी और घँटेभर के अँदर बिलासपुर में कैसे पकड़ लिए गए चाँदी चोर….?

Chief Editor
4 Min Read

IMG-20170920-WA0006बिलासपुर । भाटापारा के एक ज्वैलरी दुकान से चोरी किए गए लाखों रुपए कीमती चाँदी के जेवरात बिलासपुर में पकड़ लिए गए। खास बात यह है कि चोरी की वारदात बीती रात  हुई और उसी रात बिलासपुर पुलिस की सजगता से चोर पकड़ लिए गए। इतना ही नहीं जिस दुकान में चोरी हुई , उसके दुकानदार को भी चोरों के पकड़े जाने के बाद पुलिस से पता चला कि दुकान के शटर का ताला तोड़कर लाखों के जेवरात पार कर लिए गए हैं। । वारदात होने और आरोपियों के पकड़े जाने में महज उतना ही वक्त लगा जितना भाटापारा से बिलासपुर आने में लगता है। आईपीएस शलभ सिन्हा और सिविल लाइन टीआई नसर सिद्दकी की स्पेशल टीम ने यह कामयाबी हासिल की। अगर चोर पकड़े नहीं जाते तो यहां से कानपुर ( उत्तर प्रदेश ) भागने में कामयाब हो सकते थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

आईपीएस शलभ सिन्हा और सिविल लाइन टीआई नसर सिद्दकी ने बताया कि बीती रात उनकी स्पेशल टीम गश्त पर थी। इसी दौरान रात करीब 2 बजे उन्हे जरहाभाठा मंदिर चौक से एक ओमनी कार तेजी से जाती हुई नजर आई। रफ्तार देखकरर किसी गड़बड़ी का शक हुआ। कार को रोकने की कोशिश हुई तो कार की रफ्तार और बढ़ गई। वे तेजी से भागने लगे। आखिर पीछा कर कार को रोक लिया गया।

कार की तलाशी ली गई तो उसमें अलग-अलग पैकेट में चाँदी के जेवरात थे। पुलिस नें उसके बारे में पूछा तो कार में  सवार  चार लोग उस बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। इस बीच मौका पाकर दो लोग फरार होने में कामयाब हो गए। पुलिस दो लोगों को  पकड़कर  कार के साथ सिविल लाइन थाने ले आई। वहां कड़ाई से पूछताछ की गई । जिससे खुलासा हुआ कि  करीब घंटे भर पहले भाटापारा के दम्मानी ज्वैलर्स से शटर का ताला तोड़कर उन्होने सारा माल चोरी किया है। और   बिलासपुर होकर कानपुर जाने की तैयारी में थे।पुलिस ने जिन दो लोगों को पकड़ा है, उनमें रामजी गुप्ता और रामदयाल कानपुर के हैं। फरार लोगों में एक कानपुर निवासी आशुतोष त्रिवेदी और एक जाँजगीर का रहने वाला संजय है।IMG-20170920-WA0005

पकड़े गए लोगों ने पुलिस को बताया कि जांजगीर के रहने वाले संजय की रैकी पर तीन लोग कानपुर से कल ही भाठापारा आए थे, जहां रात के समय शटर का ताला तोड़कर चोरी की।आरोपियों से मिली जानकारी के बाद बिलासपुर पुलिस नें सुबह 6 बजे दम्मानी ज्वैलर्स के संचालक शिव कुमार दम्मानी को खबर दी। तब तक उन्हे अपनी दुकान में हुई चोरी की खबर नहीं हुई थी।  माल पकड़े जाने पर उन्हे चोरी की खबर हुई और वे दोपहर में भाठापारा से बिलासपुर पहुंचे।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों से पकड़े गए चाँदी के जेवरातों का वजन करीब बीस किलो होगा। और इसकी बाजार में कीमत 8 से 10 लाख होगी। पुलिस  मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है। साथ ही फरार आरोपियों की पतासाजी शुरू कर दी गई है।

close