प्रदेश में 27 नए तहसीलदारों की होगी नियुक्ति…मिलेंगे 50 नायब तहसीलदार…बिलासपुर के हिस्से में 5 नए चेहरे

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

mantralay_rprबिलासपुर—- छत्तीसगढ सरकार राजस्व आपदा प्रंबधन विभाग ने बिलासपुर समेत कुल 24 जिलों में अलग से 27 नए तहसीलदार और 50 नायब तहसीलदरों की नियुक्ति की हरी झण्डी दी है। बिलासपुर में 2 तहसीलदार और 3 नायब तहसीलदारों की अतिरिक्त नियुक्ति होगी।  छत्तीसगढ़ शासन राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने अतिरिक्तत तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों के नए पद के लिए 20 सितम्बर को आदेश जारी किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                        शासन से जारी आदेश के अनुसार रायपुर जिले में सर्वाधिक तीन नए तहसीलदार और इतने ही नायब तहसीदारों की अतिरिक्त नियुक्ति होगी। इसके अलावा बिलासपुर में 2 तहसीलदार और 3 नायब तहसीलदार के नए पद होंगे। बलौदा बाजार में 3-2, गरिया बंद में 3-3,महासमुंद में 2-2,धमतरी में 2-2,दुर्ग में 3-2, बालौद में 3-2 बेमेतरा में 0-2 राजनांदगांव में 1-2, कबीरधाम में 0-1 बस्तर में 0-2, कोंडागांव में 0-1 नारायणपुर में 2-0 और कांकेर में केवल दो नायब तहसीलदार का नया पद दिया गया है।

                                राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग से जारी आदेश में बीजापुर में केवल 2 नए पद नायब तहसीदार के दिए गए हैं। मुंगेली में दो नायब तहसीलदार,जांजगीर चांपा में 3 तहसीलदार और 2 नायब तहसीलदार के नए पद सृजन हुए हैं। इसके अलावा कोरबा में एक तहसीलदार औऱ दो नायब तहसीलदार, सरगुजा में एक-दो,बलरामपुर में 0-2,सूरजपुर में0-2,कोरिया में 1-2, रायगढ़ में 0-4 और जशपुर में तहसीलदार पद के लिए नई स्वीकृत नही है। जबकि दो नए नायब तहसीलदार होंगे।

close