डेरा सच्चा सौदा पर ED और आयकर विभाग की दबिश

Shri Mi
2 Min Read

ed_indexनईदिल्ली।पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के आदेश के बाद आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने डेरा की संपत्ति को लेकर जांच शुरू कर दी है।पंजाब हाई कोर्ट ने इनकम टैक्स विभाग और प्रवर्तन निदेशालय को जांच के निर्देश दिए थे। डेरा मुख्यालय के अंदर गलत तरीके से हुए टेंडर और अवैध संपत्ति को लेकर हाई कोर्ट ने जांच के आदेश दिए हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                            दूसरी ओर इस मामले में कार्रवाई करते हुए जल्दी ही पूछताछ के लिए डेरे के सीए, ऑडिटर और सीएफओ को बुलाया जाएगा। जांच के दौरान देखा जाएगा कि डेरा में कालेधन को कहीं सफेद तो नही किया जा रहा था। साथ ही दानदाताओं के खातो की जांच, करोडों रुपये के बजट से बनी फिल्मों और विदेशी चंदे की भी जांच की जा रही है।

                            साथ ही धर्म के नाम पर मिली छूट की जांच हो रही है। डेरे के पास दिल्ली हरियाणा समेत अनेक शहरों में प्रापर्टियां, मनी लॉन्ड्रिंग और फेमा के तहत जांच हो रही है। वहीं दूसरी तरफ से डेरा सच्चा सौदा के एक अनुयायी रामचंद्र को भी पुलिस ने पंचकुला में हिंसा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close