छात्र नेताओं ने ही कुचला आंदोलन…आप नेताओं का प्रदर्शन…कहा…अधिकारियों पर हो कार्रवाई

IMG-20170929-WA0002बिलासपुर— आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बीएचयू घटना क्रम के विरोध में नेहरू चौक में मौन पोस्टर प्रदर्शन किया। हाथ में स्लोगन वाले तख्ती लेकर आंदोलन के खिलाफ दमकारी नीतियों का विरोध किया। आप नेताओं ने कहा कि  शांतिपूर्ण आंदोलन को बरबरता से कुचले जाने से सभ्य समाज सकते में है। जबकि शासन करने वालों में अधिकतर नेता छात्र राजनीति से पैदा हुए हैं। ।

                        नेहरू चौक पर आम आदमी पार्टी के नेताओं ने हाथ में पोस्टर लेकर बीएचयू में शासन की दमनकारी नीतियों का विरोध किया है। बिलासपुर लोकसभा अध्यक्ष जसबीर सिंह ने बताया कि बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में उत्पीड़न और छेड़छाड़ से परेशान छात्राओं की आवाज को अनसुना किया गया। इतना ही नहीं बल्कि परेशान छात्राओं के  शांतिपूर्ण आंदोलन को लाठियों से बर्बता के साथ कुचला गया। जबकि उत्तर प्रदेश सरकार में बैठे आज ज्यादातर जनप्रतिनिधि छात्र राजनीति से पैदा हुए हैं। जसबीर सिंह ने बताया कि पिछले दो सालों में विद्यार्थियों के साथ चार पांच बार घटना हो चुकी है।  जब छात्र अपनी बातों को रखने की कोशिश करते हैं तो प्रशासन उन्हें राष्ट्रद्रोही बना देता है।

                  आम आदमी पार्टी बिलासपुर लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि शासन से हमारी मांग है कि बीएचयू छात्राओं के साथ अपराधिक घटना हुई है। बावजूद इसके प्रशासन ने अभी तक मामले को गंभीरता से नहीं लिया है। इसलिए जरूरी है कि मामले में जिम्मेदार अधिकारियों पर उत्तर प्रदेश प्रशासन सख्त कार्रवाई करे। यह जानते हुए भी कि छात्राओं पर पुलिस को कार्रवाई का अधिकार नहीं है। बावजूद इसके कार्रवाई हुई। देश ऐसे किसी कार्रवाई से शर्मिंदा महसूस कर रहा है। पुलिस महकमे की इस अनैतिक कार्रवाई के खिलाफ प्रशासन को सख्त कदम उठाना होगा। मामले में जो भी दोषी हों उन्हें कठघरे में खड़ा किया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि छात्राओं के अलावा अन्य किसी भी संगठन के साथ लाठीचार्ज जैसी कार्रवाई दुबारा ना हो।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...