गांधी जयंती पर 7 ग्राम पंचायतों को मिला ODF का दर्जा

Shri Mi
2 Min Read

swach_bharat_app.pngरायपुर।दो अक्टूबर महात्मा गांधी की जयंती पर जिला लाइब्रेरी में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां जिले की 7  ग्राम पंचायतों के खुले में शौच मुक्त होने की घोषणा की गई। इन ग्राम पंचायत के सरपंचों को भी कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में ई-ऑटो रिक्षा चला रही स्व सहायता समूहों की महिलाओं को भी विधायक देवती कर्मा ने गांवों में शौचालय के जागरूकता लाने कार्य करने के लिए सम्मान दिया। तो वहीं जिले के सबसे पहले घोषित हुए ओडीएफ गांव झोड़ियाबाड़म के दिव्यांग ग्रामीण बलराम कष्यप को भी न केवल अपने गांव बल्कि अन्य गांवों में भी शौचालय बनाने जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन से सम्मानित किया। यहां उपस्थित जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों व ग्रामीणजनों ने स्वच्छता हस्ताक्षर भी किए।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

Join Our WhatsApp Group Join Now

                        इस मौके पर विधायक देवती कर्मा ने कहा कि जिले में स्वच्छता व शौचालय निर्माण को जिस तरह से तीव्र गति से काम हो रहे हैं, काफी सराहनीय हैं। ग्रामीण भी अब स्वच्छता और शौचालयों की उपयोगिता के लिए जागरूक होने लगे हैं।

                        इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ डॉ गौरव सिंह ने कहा कि ओडीएफ का दर्जा प्राप्त हुई ग्राम पंचायतों को बधाई देते हुए कहा कि जैसा शौचालय निर्माण एवं उसकी उपयोगिता के लिए जो काम उन्होंने अपने गांवों में किया है, वहीं जागरूकता का संचार अन्य गांवों में भी करें। उन्होंने यह भी बताया कि जिले की अधिकांश ग्राम पंचायतों में शौचालय निर्माण को लेकर तीव्र गति से काम चल रहा है। ग्रामीण भी इस कार्य में सहयोग कर रहे हैं। जिले में स्वच्छता जागरूकता को लेकर बदलाव होने लगा है। जल्द ही शेष गांवों को ओडीएफ घोषित किया जाएगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close