सीएम से सहायक शिक्षकों की 5 मांग,वेतन विसंगति में करें सुधार,खत्म करें अनुकम्पा शर्तो की बाध्यता

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
IMG-20171003-WA0087बिलासपुर—सहायक शिक्षक कल्याण संघ प्रान्तीय पदाधिकारियों ने बिलासपुर अल्प प्रवास में पहुंचे मुख्यमंत्री से मुलाकात की। प्रान्तीय पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को पांच सूत्रीय मांग पत्र दिया। पदाधिकारियों ने वेतन विसंगति को दूर करने के साथ ही शिक्षण सत्र के बीच अतिशेष समायोजन को रद्द करने की गुहार लगाई। शिक्षाकर्मियों ने सीएम से निवेदन किया कि अनुकम्पा नियुक्ति में टेट और डी.एड की बाध्यता खत्म हो।बोनस तिहार कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे प्रदेश के मुखिया डॉ.रमन सिंह से पंचायत और नगर निगम सहायक शिक्षक कल्याण संघ के  प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में शामिल शिक्षाकर्मियों ने मुख्यमंत्री के हाथ में पांच सूत्रीय मांग पत्र दिया। शिक्षाकर्मियों ने सीएम को बताया कि सहायक शिक्षकों को सीमित संसाधनों और परेशानियों के बीच शिक्षण कार्य करना होता है।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

                     सहायक शिक्षक कल्याण संघ के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम को लिखित में पांच सूत्रीय मांग पत्र देते हुए कहा कि सहायक शिक्षक पंचायत का वेतन 9300-34800 और ग्रेड पे 4200 किया जाए। जो शिक्षक दस साल की सेवा पूरी कर चुके हैं…जिन्हें अभी तक पदोन्नति का लाभ नहीं मिला है…ऐसे सभी सहायक शिक्षक पंचायतों  को क्रमोन्नति वेतनमान दिया जाए। सहायक शिक्षक पंचायत नियुक्ति तारीख से शिक्षा विभाग में शासकीय सेवा हस्तांतरण में आठ साल की बाध्यता को खत्म किया जाए। एक जनवरी 2016 से सभी सहायक पंचायत शिक्षकों को शासकीय शिक्षकों की तरह सातवां वेतन दिया देने को भी कहा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      सीएम से शिक्षाकर्मी प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने निवेदन किया कि अनुकम्पा नियुक्ति में टेट और डीएड की अनिवार्यता खत्म की जाए। शासन आश्रितों को बिना शर्त अनुकम्पा नियुक्ति दे।

                       शिक्षकों ने सीएम को बताया कि शिक्षण सत्र के बीच में शिक्षकों के स्थानांतरण से शिक्षण कार्य में परेशानी होती है। सहायक शिक्षक पंचायत संघ की मांग है कि अतिशेष समायोजन को मध्य सत्र में ना किया जाए।

                      इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने सहायक शिक्षक कल्याण संघ के प्रतिनिधिमंडल की बातों को ना केवल ध्यान सुना बल्कि मांग पत्र को पढ़ा। उन्होने मांग पत्र पर सहृदयता से विचार करने का आश्वासन भी दिया। इस दौरान निकाय मंत्री अमर अग्रवाल और कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक समेत केबिनेट के अन्य मंत्री भी मौजूद थे।

                        मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान प्रतिनिधि मंडल में पंचायत एवं नगर निगम सहायक शिक्षक कल्याण संघ के प्रांताध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह बनाफर के अलावा प्रान्तीय कोषाध्यक्ष प्रदीप पांडे, प्रान्तीय प्रवक्ता और बिलासपुर जिलाध्यक्ष अखिलेश शर्मा शामिल थे।

close