देखें Video:गुजरात में गूँजा छत्तीसगढ काँग्रेस का नारा-“पहले लड़े थे गोरों से -अब लड़ेंगे चोरों से”

video_gj_yatra_index_17102017रायपुर।इन दिनों गुजरात का एक वीडियों फुटेज सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है। जिसमें लोगों को चौराहे पर बीजेपी के पोस्टर  का विरोध करते और उसे पुलिस की मदद से उतरवाते दिखाया गया है। इस वीडियो फुटेज की खास बत यह है कि पोस्टर का विरोध करने वाले “ जय सरदार-जय पाटीदार “  के साथ ही “ सरदार लड़े थे गोरों से- हम लड़ेंगे चोरों से “ का नारा लगा रहे हैं। यह नारा छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने दिया था और बिलासपुर में भी पीसीसी चीफ भूपेश बघेल ने पिछले 2 अक्टूबर को अपनी पदयात्रा के दौरान यह नारा लगवाया था। वायरल फुटेज देखकर लोगों में चर्चा है कि छत्तीसगढ़ का नारा गुजरात पहुंच गया हैऔर अब गुजरात में भी गूँज रहा है।सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा गुजरात का वीडियो फुटेज गुजरात औऱ राजस्थान की सरहद में बसे अरवल्ली जिले का है। इस जिले में पाटीदार समाज के लोगों की बड़ी आबादी है।

                                       वीडियो फुटेज में दिखाया गया है कि बड़ी संख्या में एक चौराहे पर मौजूद लोग वहां पर लगाए जा रहे बीजेपी के पोस्टर का विरोध कर रहे हैं, वे बीजेपी का पोस्टर नहीं लगाने दे रहे हैं और इस पोस्टर को चौराहे से उतारने की मांग कर रहे हैं। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि यह पोस्टर गुजरात गौरव- यात्रा को लेकर है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित कई भाजपा नेताओँ के फोटो लगे हुए हैं। भीड़ में मौजूद लोग शहीदोँ अमर रहो…… जय सरदार- जय पाटीदार के नारे लगा रहे हैं।

                                        साथ ही  “ सरदार लड़े थे गोरों से – हम लड़ेंगे चोरों से” के भी नारे लग रहे हैं।विरोध कर रहे लोग काफी गुस्से में दिखाई दे रहे हैं । और आखिर तीखी बहसबाजी के बाद पुलिस को आकर पोस्टर उतरवाना पड़ा। करीब 3 मिनट 25 सेकेन्ड के इस वीडियो में पुलिस को पोस्टर उतारते और पुलिस की गाड़ी में पोस्टर रखकर ले जाते हुए दिखाया गया है। और उस समय लोग नारे लगाकर अपनी जीत का इजहार करते नजर आ रहे हैं।

                                      two_oct_bhupesh_index_leftवायरल हो रहे इस वीडियो फुटेज में “सरदार लड़े थे गोरों से- हम लड़ेंगे चोरों से” नारा सुनने के बाद यहां चर्चा है कि छत्तीसगढ़ का नारा गुजरात पहुंच गया है और अब यह गुजरात में गूँज रहा है।। छत्तीसगढ़ में कुछ समय पहले ही यह नारा चर्चा में आया है। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने पिछले 2 अक्टूबर को भी बिलासपुर में एक पदयात्रा के दौरान गाँधी चौक पर लोगों को संबोधित करते हुए –पहले लड़े थे गोरों से- अब लड़ेंगे चोरों से का नारा लगवाया था। जो लोगों के बीच काफी चर्चित रहा।इस दौरान छत्तीसगढ़ की मौजूदा बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए भूपेश बघेल ने जोर देकर कहा था कि” मैने विधानसभा में मुख्यमंत्री से सवाल किया था कि राजनांदगांव में तीस हजार किसानों ने बाप बेटे चोर हैं किसे कहा…। लेकिन मुख्यमंत्री ने सवाल के जवाब में मुंह तक नहीं खोला। पीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि जनता भाजपा की करनी और कथनी से परिचित हो गयी है। हर तरफ कांग्रेस को याद किया जा रहा है। जनता के रूख को देखने के बाद भाजपाई बेचैन हो गये हैं।“

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *