राज्योत्सव पर होगी रौशनी,राजधानी में उद्घाटन पर होगा सुखविंदर का प्रोग्राम

Shri Mi
3 Min Read

mantralay_rprरायपुर।छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना के 17 वर्ष पूर्ण होने पर एक नवम्बर को राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के सभी जिलों के सरकारी कार्यालयों में रौशनी की सजावट की जाएगी। नया रायपुर, मंत्रालय (महानदी भवन) और इंद्रावती भवन में रौशनी की व्यवस्था नया रायपुर विकास प्राधिकरण (एनआरडीए) द्वारा की जाएगी। इसके लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने अध्यक्ष राजस्व मंडल सहित शासन के सभी विभागों, विभागाध्यक्षों, संभागीय कमिश्नरों और जिला कलेक्टरों को परिपत्र जारी किया है। इसी कड़ी में सामान्य प्रशासन विभाग ने यहां मंत्रालय से जारी एक अन्य परिपत्र में राज्य सरकार ने सभी जिला कलेक्टरों को जिला स्तर पर तीन नवम्बर को एक दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने के भी निर्देश दिए हैं, जिनमें स्थानीय कलाकारों सहित संस्कृति विभाग द्वारा चयनित कलाकारों द्वारा अपने कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                  राज्योत्सव में पांच नवम्बर को राज्य अलंकरण एवं समापन समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शामिल होंगे। राज्योत्सव स्थल पर रोज शाम चार बजे से रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुतियां होगी। एक नवम्बर को राज्योत्सव के उद्घाटन समारोह में बालीवुड (मुम्बई) के पार्श्व गायक सुखविंदर सिंह और राज्योत्सव के समापन दिवस पांच नवम्बर को बालीवुड (मुम्बई) के पार्श्व गायक के.के. द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा।

                               अपर मुख्य सचिव कृषि अजय सिंह ने मंत्रालय में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर राज्योत्सव 2017 की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने तीस अक्टूबर के पहले सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में बताया गया कि राज्योत्सव स्थल पर राज्य शासन के विभिन्न विभागों एवं सार्वजनिक उपक्रमों द्वारा स्टाल लगाये जाएंगे। बैठक में अलंकरण समारोह, सांस्कृतिक कार्यक्रम, आमंत्रण पत्र, वाहनों की पार्किंग एवं पास व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, लाईट-साउंड एण्ड म्यूजिक तथा मंच एवं साज-सज्जा सहित सभी आवश्यक तैयारियों के संबंध में चर्चा की गयी। अपर मुख्य सचिव ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को राज्योत्सव के पूर्व सभी तैयारियां पूर्ण करने और एक दिन पहले 30 अक्टूबर को मॉकड्रील (रिहर्सल) करने के भी निर्देश दिए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close