अमर ने दिया जयपुर के इन्वेस्टर्स को छत्तीसगढ़ आने का न्यौता

Shri Mi
2 Min Read

solar_amarजयपुर।वाणिज्य और उद्योग मंत्री अमर अग्रवाल जयपुर में निवेशकों के सम्मेलन में शामिल हुए। इसका आयोजन छत्तीसगढ़ सरकार और पीएचडी चेम्बर ऑफ कॉमर्स द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। श्री अग्रवाल ने सम्मेलन में छत्तीसगढ़ सरकार की उद्योग नीति सहित राज्य के औद्योगिक विकास की संभवानाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने निवेशकों को छत्तीसगढ़ में उद्योग लगाने के लिए आमंत्रित किया।सम्मेलन में  राजस्थान और उत्तर क्षेत्र की शीर्ष फॉर्मा, टेक्सटाईल्स और अपेरल, ऑटोमोटिव और इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों तथा शिक्षा के क्षेत्र के संस्थानों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। श्री अग्रवाल ने निवेश सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                 छत्तीसगढ़ माइनिंग, स्टील, एल्यूमिनियम, पावर और सीमेंट जैसे कोर सेक्टर के उद्योगों में देश के प्रमुख केन्द्र के रूप में स्थापित हुआ है। उन्होंने छत्तीसगढ़ में अच्छे औद्योगिक वातावरण के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इज ऑफ डूइंग बिजनेस के मामले में छत्तीसगढ़ देश में चौथे स्थान पर हैं।

                           प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया और स्किल इंडिया जैसे कार्यक्रमों में छत्तीसगढ़ अग्रणी राज्यों में है। उन्होंने बताया कि कुशल मानव संसाधन के साथ उद्योग और व्यापार की लागत अन्य राज्यों की तुलना में काफी कम हैं। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी, नया रायपुर, खाद्य प्रसंस्करण, उद्योग, रक्षा उत्पादों, हैवी इंजीनियरिंग, रेल्वे, आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योगों में पंूजी निवेश की काफी संभावनाएं हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close