एकता दौड़ देश में समरसता और भाईचारे की भावना का आगे बढ़ाने का एक संकल्प-बृजमोहन

Shri Mi
3 Min Read

D5816788662C73E41DF9860F2B33CFCBरायपुर।देश के पूर्व उप-प्रधानमंत्री लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिन को  मंगलवार को रायपुर में भी एकता दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर शहर के तेलीबांधा मरीन ड्राईव से राष्ट्रीय एकता दौड़ ‘‘रन फॉर यूनिटी‘‘ का आयोजन किया गया। कृषि एवं जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, राज्यसभा सांसद राम विचार नेताम और लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने हरी झण्डी दिखाकर दौड़ को प्रारंभ किया। एकता दौड़ में बड़ी संख्या में शहर के विभिन्न स्कूलों व महाविद्यालयीन के छात्र-छात्राओं के साथ ही खेल संघो के पदाधिकारियों व खिलाड़ियों, गणमान्य नागरिकों और शहरवासियों ने बड़े ही उत्साह से हिस्सा लिया। राष्ट्रीय एकता दौड़ तेलीबांधा मरीन ड्राइव से प्रारंभ होकर केनाल रोड होते हुए शांतिनगर चौक तथा वापस केनाल रोड से मरीन ड्राईव चौक तक आयोजित हुई।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                              कृषि मंत्री ने इस अवसर पर उपस्थित लोगों को देश की एकता, अखण्डता और सुरक्षा को बनाए रखने की शपथ भी दिलायी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होने ने कहा ने हिन्दुस्तान को एकता के सूत्र में पिराने का काम लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल ने किया है। आज उनके जन्म दिवस को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूरा देश राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मना रहा है। राष्ट्रीय एकता दिवस पर आयोजित यह एकता दौड़ देश में समरसता और आपसी भाईचारे की भावना का आगे बढ़ाने का एक संकल्प है।

                                  राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने देशी रियासतों को हिन्दुस्तान में मिलाने का ऐतिहासिक काम किया है उसी के कारण आज हमारा भारत देश एक है। एकता दौड़ के माध्यम से देश को मजबूत बनाने और आपसी भाईचारा को बढ़ाने का एक संदेश दिया जा रहा है।

                                        इस अवसर पर छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष देवजी भाई पटेल, रायपुर उत्तर के विधायक श्रीचंद सुन्दरानी, रायपुर नगर निगम के सभापति श्री प्रफुल्ल विश्वकर्मा, श्री राजीव अग्रवाल, कलेक्टर ओ.पी.चौधरी, जिला पंचायत रायपुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी नीलेश क्षीरसागर, नगर निगम के आयुक्त रजत बंसल सहित बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे, खेल संघ के पदाधिकारी व खिलाड़ी और नागरिकगण उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close