रेलवे ने बढ़ाई 500 ट्रेनों की रफ्तार, शुरू कीं 6 नई ट्रेनें

Shri Mi
2 Min Read

railwaal_picasa- Copyनईदिल्ली।ट्रेन से सफर करने वालों के लिए काम की खबर है। भारतीय रेल ने अपनी नई समय सारिणी जारी कर दी है, जो एक नवंबर 2017 से (यानी कल से) प्रभाव में आ जाएगी। भारतीय रेल इसके तहत छह नई ट्रेनों की शुरुआत करेगी। ये ट्रेनें तेजस, हमसफर और अंत्योदय एक्सप्रेस सरीखी प्रीमियम ट्रेनों के तहत होंगी। जबकि 500 ट्रेनों की रफ्तार और फ्रिक्वेंसी में इजाफा किया गया है। सोमवार को रेल मंत्रालय ने भी इस बारे में जानकारी दी थी। भारतीय रेल के नए शेड्यूल के मुताबिक, तेजस ट्रेन हफ्ते में छह दिन नई दिल्ली से चंडीगढ़ के बीच चलेगी। हफ्ते में एक हमसफर एक्सप्रेस भी होगी, जो सियालदाह से जम्मूतवी का सफर तय करेगी। वहीं, हमसफर एक्सप्रेस तीन हफ्तों में एक बार इलाहाबाद से आनंद विहार जाएगी।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

जबकि एक साप्ताहिक अंत्योदय एक्सप्रेस बिलासपुर-फिरोजपुर और दरभंगा-जालंधर के बीच दौड़ेगी।भारतीय रेल ट्रेन संख्या 12595/12596 और 12571/12572 गोरखपुर-आनंद विहार जाने वाली हमसफर एक्सप्रेस की फ्रिक्वेंसी बढ़ाएगी, जिसमें यह गाड़ी हफ्ते में तीन-चार बार चला करेगी। भारतीय रेल ने कुछ ट्रेनों को सुपरफास्ट में अपग्रेड करने के अलावा 17 अन्य ट्रेनों की रफ्तार को बढ़ाया है। वहीं, उत्तर रेलवे जोन की 36 ट्रेनों के प्रस्थान समय में फेरबदल किया गया है। रेलवे इसके साथ ही 65 रेलगाड़ियों की रफ्तार बढ़ाएगा, जिससे समय की बचत हो सके।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close