1 नवम्बर से जोगी काँग्रेस शुरू करेगी छत्तीसगढ़िया अधिकार यात्रा

Shri Mi
4 Min Read

Join Our WhatsApp Group Join Now


jogi_vehicleरायपुर।
विगत 14 सालो से अपने अधिकारों से वंचित प्रदेश  के युवा, महिला एवं किसानों को अधिकार दिलाने के उद्देश्य से प्रदेश  के समस्त 90 विधानसभा क्षेत्र में छत्तीसगढ़िया अधिकार यात्रा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के आव्हान पर आरंभ किया जा रहा है। यह यात्रा 01 नवम्बर से 15 दिसम्बर तक तीन चरणों में चलेगी। इस यात्रा के दौरान विधानसभा के प्रमुख मोहल्ला , वार्ड  व बड़े गांवों में नुक्कड़ सभा व नुक्कड़ नाटक के द्वारा राज्य सरकार के विफलताओं को एवं डाॅ. रमन सिंह सरकार के भ्रश्टाचार, कुशासन , कमीशनखोरी , आरएसएस की नीतियों को जनता में थोपने के साजिश  के खिलाफ गांव-गांव, घर-घर तक विशाल जनमत जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के पदाधिकारी व कार्यकर्ता तैयार  करेंगे। संगठन के सभी विभाग इस में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगे। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने बताया कि छत्तीसगढ़ अधिकार यात्रा में रथ के सामने छत्तीसगढ़ महतारी का विशाल कट आउट लगा होगा जिसकी पूजा अर्चणा कर यह यात्रा आरंभ होगी।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

                               रथ के बाये हिस्से में ‘जन-जन जोगी’ में संस्थापक अध्यक्ष अजीत जोगी द्वारा जारी किये गये शपथ पत्र लगी रहेगी। यात्रा के दौरान पार्टी के कार्यकर्ता प्रत्येक घर में  बिल्ला , स्टीगर एवं शपथ  पत्र की प्रतिलिपी बांटेंगे , और लोगो को संस्थापक अध्यक्ष जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ की सरकार बनने के बाद छत्तीसगढ़वासियों के लिये सरकार की प्राथमिकता को भी जन-जन तक पहुंचायेंगे। इस रथयात्रा को  विधानसभाओ के उन गांवों से आरंभ किया जायेगा जहां के किसान या आमजन सरकार के गलत नीतियों एवं असंवेदनशीलता के लिये हताशा में आत्महत्या कर ली है और ऐसे परिवार से रथ को हरी झण्डी दिखाकर इन परिवार को अपने साथ लेकर ऐसे परिवारों के प्रति संवेदन व्यक्त की जायेगी।

                               जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने बताया कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के संस्थापक अध्यक्ष श्री अजीत जोगी मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के गृह क्षेत्र कवर्धा विधानसभा के भोरमदेव से   छत्तीसगढ़िया अधिकार यात्रा का शंखनाद करेंगे। विधायक अमित जोगी बेलतरा व मस्तूरी विधानसभा में   छत्तीसगढ़िया अधिकार यात्रा आरम्भ करेंगे वही ऋचा जोगी राजधानी रायपुर में  दोपहर 12 बजे फूल चौक नवीन बाजार स्थित विठ्ठल मंदिर में  पूजा अर्चना के बाद  डॉ खूब चंद बघेल प्रतिमा स्थल में  माल्यार्पण कर छत्तीसगढ़िया अधिकार यात्रा आरम्भ करेगी ।
                              रायपुर के यात्रा को मुख्यमंत्री निवास के  अनेक जन दर्शन में जाने के बाद भी सुनवाई न होने से हताश मुख्यमंत्री निवास के मेन गेट पर आत्मदाह करने वाले स्व योगेश साहू की तीनो बहन  छत्तीसगढ़िया अधिकार यात्रा के रथ को हरी झंडी दिखायेगी एवं रथ यात्रा के साथ सारथी  चौक हिन्द स्पोर्टिंग ग्राउंड  के पास  लाखे नगर में समापन तक साथ चलेगी । यात्रा के पूर्व विठ्ठल मंदिर फूल चौक में पूजा अर्चना की जायेगी  इस दौरान जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सभी विभाग के पदाधिकारी एवं कायकर्ता आमजनो के साथ उपस्थित रहेंगे

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close