राज्योत्सव मे राज्य स्तरीय लोकमंच की कलाकार लक्ष्मी कंचन की होगी प्रस्तुति

Shri Mi
3 Min Read

02-11-2017रायपुर।जिले में 3 नवम्बर को आयोजित एक दिवसीय जिला स्तरीय राज्योत्सव को गरिमामय और हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा। इस हेतु कलेक्टर नरेन्द्र कुमार दुग्गा की अध्यक्षता में जिला कलेक्ट्रोरेट के सभाकक्ष में कल 31 अक्टूबर को महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में बताया गया कि जिला स्तरीय राज्योत्सव जिला मुख्यालय बैकुण्ठपुर स्थित रामानुज उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के मिनी स्टेडियम में आयोजित की जायेगी। इस हेतु कलेक्टर श्री दुग्गा ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दायित्व सौपते हुए सभी आवष्यक तैयारियां निर्धारित समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए  है।कलेक्टर ने कहा कि राज्योत्सव के अवसर पर आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम देषभक्ति से परिपूर्ण और गरिमा के साथ आयोजित किये जायेगें। सांस्कृतिक कार्यक्रम में जिले के स्थानीय लोक कलाकार के साथ राज्य स्तरीय लोकमंच कलाकार लक्ष्मी कंचन की प्रस्तुति होगी।इस अवसर पर राज्य शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं पर आधारित विभिन्न विभागों द्वारा स्टाॅल लगाये जायेगें। जो लोगो के लिए ज्ञानवर्धन और लाभकारी होगा। दुग्गा ने मिनी स्टेडियम में आयोजित होने वाले राज्योत्सव के मुख्य समारोह के लिए मैदान की साफ-सफाई, ट्रेक लाईलिंग और पेयजल की व्यवस्था की जिम्मेदारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर पालिका बैेकुण्ठपुर को सौंपी है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे




                                             इसी तरह समारोह स्थल पर शामियाना, टेंट व माईक की व्यवस्था कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग को और मैदान में बेरीकेटिंग हेतु बांस-बल्ली उपलब्ध कराने कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग मनेन्द्रगढ को निर्देषित किया गया है। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए आदिवासी और षिक्षा विभाग को निर्देषित किया गया है। समारोह स्थल पर साज-सज्जा के लिए कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण और सहायक संचालक उद्यानिकी, वाहन पार्किग व्यवस्था के लिए पुलिस अधीक्षक और जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, लाईट जनरेटर व्यवस्था के लिए लोक निर्माण और विद्युत यांत्रिकी विभाग को निर्देषित किया गया है। कलेक्टर ने समारोह स्थल पर आपात चिकित्सा हेतु एम्बुलेंस सहित चिकित्सक के दल की तैनाती के लिये मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देष दिए है। स्टाॅल आबंटन की जिम्मेदारी आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त को दी गई। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।




By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close