छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिलो को मिलेंगे 700 करोड़

Shri Mi
2 Min Read

cm)with_rajnath_singh_ndlsरायपुर।विशेष केन्द्रीय योजना के तहत छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिलों को अगले तीन सालो में मिलेंगे 700 करोड़ रूपये। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने शुक्रवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में छत्तीसगढ़ में नक्सल प्रभावित जिलों में विकास कार्यो और सुरक्षा अभियानों की समीक्षा बैठक में इसके लिये केन्द्रीय गृह मंत्री का आभार व्यक्त किया।बैठक मंे गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर भी उपस्थित थे।बैठक में छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिलों में विकास कार्यो की प्रगति और सुरक्षा अभियानों पर संतोष व्यक्त किया गया। बैठक में सड़क सम्पर्क एवं टेलीफोन कनेक्टिविटी और अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं को और प्रभावी तरीके से हितग्राहियों तक पहुचाने के तरीकों पर जोर देने पर सहमति बनी।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                           बैठक मेें मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बताया कि किस तरह से पिछले तीन वर्षो से नक्सल प्रभावित जिलों में सड़कों का निर्माण उत्तरोत्तर बढा़ है और इस वर्ष हमे 400 किलोमीटर सड़क मार्ग का निर्माण करने में सफलता मिली हैं। उन्होंने बस्तरिया बटालियन एक नई आर आई बटालियन के लिये भी केन्द्रीय गृह मंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्हांेने बताया कि फोर्टिफाइड पुलिस थानों के निर्माण से भी सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने में मदद मिली है।

                                       बैठक में केन्द्रीय गृह सचिव राजीव गौबा एवं मुख्य सचिव विवेक ढांड एवं सीआरपीएफ के महानिदेशक ए.एन. उपाध्याय, पुलिस महानिदेशक नक्सल आपरेशन डी. एम. अवस्थी, मुख्यमंत्री में प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह और विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी विक्रम सिसोदिया भी उपस्थित थे।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close