सयाना निकला अपहरण का आरोपी…3 साल पहले दिया था झांसा…मार्कशीट में फेरबदल कर बताया था नाबालिग

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर–सिटी कोतवाली पुलिस ने पुराने अपरहण मामले में लिंगियाडीह के एक युवक को गिरफ्तार कर न्यायालय के हवाले कर दिया है। युवक पर चारसौबीस का भी मामला दर्ज किया गया है। पुलिस को अपराधी की लंबे समय से तलाश थी।
                 सिटी कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार साल 2014 में लिंगियाडीह निवासी एक युवक ने नाबालिग लड़की का अपहरण किया।  लड़की के परिजनों की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ थाना सरकंडा में 363 का मामला दर्ज किया गया था। तात्कालीन समय पुलिस जब युवक को गिरफ्तार करने पहुंची तो उसने खुद को नाबालिग बताया। पुलिस ने आरोपी नाबालिग बंटी ऊर्फ प्रेम ऊर्फ प्रेम प्रकाश श्रीवास पिता पुन्नी राम ऊर्फ फनीराम श्रीवास को बाल न्यायालय के सामने पेश किया।
                               सिटी कोतवाली थाना प्रभारी शर्मा ने बताया कि कोर्ट ने युवक की उम्र और अन्य मामलों में जांच पड़ताल का आदेश दिया। जांच पड़ताल के दौरान जानकारी मिली कि बंटी ऊर्फ प्रेम श्रीवास ने पुलिस गिरफ्तारी से बचने के लिए मार्कशीट की जन्मतिथि में फेरबदल किया था। शर्मा ने बताया कि बंटी ऊर्फ प्रेम प्रकाश की जन्म की वास्तविक तारीख 20 दिसम्बर 1992 है। लेकिन पुलिस गिरफ्तारी से बचने के लिए उसने अंकसूची की जन्म तारीख को बदलकर 20 दिसम्बर 1997 कर दिया।

                                      जांच पड़ताल के बाद रिपोर्ट के आधार पर न्यायालय नें 363 के आरोपी को गिरफ्तार करने का आदेश दिया। क्योंकि न्यायालय पुनरीक्षण के दौरान पाया कि घटना के समय युवक बालिग था। न्यायालय के आदेश पर आरोपी युवक को पुलिस लगातार तलाश रही थी। थाना सिटी कोतवाली ने आज आरोपी को धर दबोचा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

             सिटी कोतवाली थानेदार आर.पी.शर्मा ने बताया कि आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420,467,468 और 471 का मामला दर्ज किया गया है। गिरफ्तारी के बाद प्रेम प्रकाश श्रीवास को न्यायालय में पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपी को रिमाण्ड पर भेज दिया है।

Share This Article
close