रायपुर में भी सिवरेजः 330 करोड़ के एक्शन प्लान का अप्रूवल

Shri Mi
2 Min Read

mission_amritरायपुर।मुख्य सचिव विवेक ढांड की अध्यक्षता में गुरुवार को मंत्रालय में मिशन अमृत (अटल शहरी नवीनीकरण एवं परिवर्तन मिशन) की राज्य स्तरीय हाईपावर कमेटी की पांचवी बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में मिशन अमृत के अंतर्गत नौ शहरों की विकास योजना के लिए 934 करोड़ 35 लाख रूपए के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया।इन शहरों में रायपुर, भिलाई, दुर्ग, बिलासपुर, कोरबा, राजनांदगांव, जगदलपुर, अम्बिकापुर और रायगढ़ शामिल हैं। इसी प्रकार मिशन अंतर्गत नगर पालिक निगम रायपुर के नालों का दूषित जल उपचारित कर अंतरिम डिस्पोजल के लिए 330 करोड़ 92 लाख के प्रस्तावित विस्तृत कार्य योजना का अनुमोदन भी किया गया।बैठक में नगरीय प्रशासन विभाग के सचिव डॉ. रोहित यादव ने 27 अप्रैल 2017 की बैठक का पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                        उन्होंने बताया कि वर्ष 2016-17 के लिए निर्धारित बी-फार्म क्रियान्वयन के लिए भारत सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ को प्रोत्साहन के रूप में 25 करोड़ एक लाख रूपए का पुरस्कार 23 जून 2017 को विज्ञान भवन नई दिल्ली में आयोजित समारोह में प्रदान किया गया।

                                     बैठक में सचिव जल संसाधन सोनमणि बोरा,सचिव लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी शहला निगार, सचिव वन अतुल कुमार शुक्ला,सचिव आवास एवं पर्यावरण संजय शुक्ला, संचालक नगरीय प्रशासन निरंजन दास, रायपुर नगर निगम आयुक्त रजत बंसल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close