समीक्षा बैठक मे कोयला मंत्री ने की SECL की तारीफ

Shri Mi
2 Min Read
secl_piyush_goyal_in_raipurरायपुर।केन्द्रीय कोयला मंत्री पीयूष गोयल सोमवार को एक दिन के एसईसीएल प्रवास पर रायपुर पहुॅंचे।केन्द्रीय कोयला मंत्री ने रायपुर में एसईसीएल और एसईसीआर के शीर्षस्थ अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। इस बैठक में केन्द्रीय कोयला मंत्री पीयूष गोयल के साथ सांसद लोकसभा रायपुर रमेश बैस, खाद्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन पुन्नू लाल मोहले, एसईसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक बी.आर. रेड्डी, निदेशक (वित्त) ए.पी. पण्डा, निदेशक (कार्मिक) डाॅ. आर.एस. झा, निदेशक तकनीकी (संचालन) कुलदीप प्रसाद, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) पी.के. सिन्हा भी मौजूद थे।इस समीक्षा बैठक में कोयला मंत्री पीयूष गोयल को कोयला खनन एवं अन्य क्षेत्रों की  प्रगति के बारे में जानकारी दी गयी।
                                                   अध्यक्ष सह प्रबंधक बी.आर. रेड्डी ने बताया कि वर्ष 2017-18 में 153.8 मिलियन टन का कोयला उत्पादन लक्ष्य है जिसे वर्ष 2019-20 में 239.6 मिलियन टन कोयला उत्पादन किया जाना है,इस उत्पादन लक्ष्य को हासिल करने के लिए एसईसीएल अपना पूर्ण समेकित प्रयास कर रहा है एवं कोयला परिवहन हेतु ईस्ट काॅरिडोर फेस-वन एवं फेस-टू तथा ईस्ट-वेस्ट काॅरिडोर के पूर्ण होने से कोयला ढुलाई में सुविधा होगी जिससे कोयला उत्पादन के साथ-साथ कोयला प्रेषण लक्ष्य हासिल करने में सहायता मिलेगी।
                                                उन्हें बताया गया कि छत्तीसगढ़ एवं मध्यप्रदेश राज्य के कोयले की मांग को पूर्ण करने के अलावा राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र आदि राज्यों के पावर प्लांट को गत वर्ष से अधिक कोयले की आपूर्ति की गयी है। बैठक में माननीय कोयला मंत्री पीयूष गोयल को यह भी जानकारी दी गयी कि 1 अगस्त 2017 से अब तक नाॅन पावर सेक्टर को लगभग 500 रेक्स की शेष आपूर्ति की गयी है, साथ ही उन्हें नाॅनपावर सेक्टर में उपभोक्ताउन्मुखी कदम की जानकारी दी गयी।समीक्षा बैठक के अंत में कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने एसईसीएल द्वारा किए कार्यों की प्रशंसा की गयी एवं उन्होंने विश्वास जताया कि एसईसीएल के प्रयास से निश्चय ही छत्तीसगढ़ एवं देश के विकास में गति मिलेगी।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close