जब जोगी कांग्रेस नेता ने कहा जोखिम में है मेरी जान,हो सकता है एनकाउन्टर

manishankar_index_fileबिलासपुर— जनता कांग्रेस नेता मणिशंकर ने पुलिस महानिरीक्षक को बताया कि फर्जी मामले में फंसाकर मेरा एनकाउंटर किया जा सकता है। पिछळे दिनों बेवजह तीन से चार घंटे थाना में बैठाया गया। मानसिक रूप से परेशान किया गया। समय पर वकील थाना नहीं पहुंचता तो मुझे जेल भी भेजने की तैयारी थी। मणिशंकर ने बताया कि मेरे साथ ऐसा क्यों किया जा रहा है इस बात की निष्पक्ष जांच हो।

                   जनता कांग्रेस नेता मणिशंकर ने आईजी से लिखित शिकायत में बताया कि फर्जी मामले में फंसाकर एनकाउन्टर किया जा सकता है। मणिशंकर ने आईजी को लिखित शिकायत में बताया कि सामाजिक कार्यकर्ता हूं। लोगों की लड़ाई लड़ता हूं। मैने कुछ दिनों पहले पुलिस के सामने आशंका जाहिर की थी कि मुझे कोई फंसाना चाहता है। जान का खतरा है। मेरा फर्जी एनकाउंटर भी हो सकता है।

                 आईजी पुरूषोत्तम गौतम से बताया कि 10 अक्टूबर को थाना प्रभारी सरकंडा ने पंजीयन कार्यालय के सामने से मुझे हिरासत में लिया। कई लोगों के सामने घसीटते हुए कहा कि हाईकोर्ट से जमानत याचिका निरस्त हो चुकी है। तुम्हें गिरफ्तार किया जाता है। अब जहां चाहों शिकायत करो। पुलिस के चंगुल से बच नहीं सकते हो। जबकि मैने  कई बार बताया कि हाईकोर्ट की याचिका जीवित है। आपको किसी ने गलत जानकारी दी है। जिसकी एक कापी आपके थाने में जमा है। बावजूद इसके सरकंडा पुलिस घसीटकर ले गयी।

                   मणिशंकर ने बताया कि थाने में मुझे तीन से चार घंटे बैठाकर रखा गया। डराया और धमकाया गया। जेल भेजने की बात भी कही गयी। जब वकील ने हाईकोर्ट की जमानत कापी को दिखाया तब कहीं जाकर मुझे छोड़ा गया है।

                      शिकायत में जनता कांग्रेस नेता ने यह भी बताया कि इसके पहले शंकुतला कौशिक ने मेरे खिलाफ मनगंढंत आरोप लगाकर फंसाने की कोशिश की है। इस बार जमानत याचिक होने के बाद भी पुलिस घसीटकर जबरदस्ती थाना ले गयी। ऐसा मेरे खिलाफ क्यों किया जा रहा है। जमानत होने के बाद भी मुझे थाने में बैठाया गया। इसकी जांच जरूरी है। ऐसा लगता है कि कोई मेरे पीछे हाथ धोकर पड़ा है। फर्जी मामला बनाकर मेरा एनकाउन्टर भी हो सकता है। इसलिए मामले की निष्पक्ष जांच की जरूरत है।

                              मालूम हो कि जनता काग्रेस नेता मणिशंकर पर जानकारी के अनुसार जनता कांग्रेस नेता मणिशंकर पर 420, 467, 468,471 और 193 का मामला दर्ज है। फिलहाल हाईकोर्ट से जमानत पर हैं।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...