क्या हुआ जब अचानक स्कूल पहुंचे कलेक्टर,गैरहाजिर मिले उनको थमाया नोटिस

Shri Mi
3 Min Read

collector-KAISAR_KORBAकोरबा।कलेक्टर मो. कैसर अब्दुल हक ने ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों, आंगनबाड़ी केंद्रों एवं स्वास्थ्य केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान एक स्कूल के प्राचार्य को अनुपस्थित पाये जाने पर नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। आकस्मिक निरीक्षण में स्कूल के व्याख्याता, क्लर्क भी अनुपस्थित मिले। कलेक्टर ने इन्हें भी नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण के दौरान फार्मासिस्ट,वार्ड ब्वाय को अनुपस्थित पाये जाने पर उनके वेतन काटने के निर्देश भी दिए वहीं स्वास्थ्य केंद्र में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता की अनुपस्थिति सहित अन्य कमियों के मद्देनजर करतला खण्ड चिकित्सा अधिकारी (बीएमओ) को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सेंद्रीपाली में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर परियोजना प्रशासक ए.के.गढ़ेवाल भी उपस्थित थे।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                  कलेक्टर ने आज करतला विकासखंड के ग्राम तुमान के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया।यहां प्राचार्य पुरूषोत्तम पटेल, व्याख्याता एस.के.कुर्रे, क्लर्क आर.के.चौहान अनुपस्थित मिले।कलेक्टर ने प्राचार्य की अनुपस्थिति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए प्राचार्य, व्याख्याता एवं क्लर्क को कारण बताओं नोटिसा जारी करने के निर्देश दिए। यहां उन्होंने विद्यार्थियों से उनकी रूचि तथा पाठ्यक्रम के संबंध में चर्चा की। इस दौरान उन्होंने प्रयोगशाला का भी निरीक्षण किया। विद्यालय के छात्रों एवं शिक्षकों द्वारा प्रयोगशाला की मांग किये जाने पर कलेक्टर ने खनिज न्यास निधि से भवन की स्वीकृति प्रदान करने की बात कही।

                               बीएमओ को नोटिस एवं फार्मासिस्ट, वार्डब्वाय का वेतन काटने के दिए निर्देश- ग्राम चिकनीपाली स्वास्थ्य केंद्र में आकस्मिक निरीक्षण के दौरान फार्मासिस्ट ग्रेड-दो राजेंद्र पैकरा, वार्ड ब्वाय मनोज कंवर अनुपस्थित मिले। कलेक्टर ने दोनों के एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए।स्वास्थ्य केंद्र में महिला स्वास्थ्य कार्यकता अंजना पटेल की बीएससी नर्सिंग परीक्षा के नाम पर रायगढ़ जाने की जानकारी मिलने और इसकी विधिवत सूचना नहीं होने, सहायक ग्रेड तीन विधा लहरे की अनुपस्थिति,महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता अरूंधती कंवर द्वारा क्षेत्र के गर्भवती महिलाओं की संख्या सहित स्वास्थ्य केंद्र आदि के संबंध में जानकारी नहीं दे पाने पर कलेक्टर ने विकासखंड चिकित्सा अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close