स्मार्ट सिटी में चेक ने बढ़ाया सहयोग का हाथ..प्राग चेयरमैन से अमर ने कहा..पीपीपी मॉडल से हो रहा रेलवे विस्तार

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
WhatsApp Image 2017-11-17 at 15.47.10बिलासपुर— छत्तीसगढ़ के नगरीय निकाय मंत्री अमर अग्रवाल का चेक गणराज्य की राजधानी प्राग में रेलवे डेलीगेट्स ने स्वागत किया। प्राग रेलवे मुख्यालय में निकाय मंत्री अमर और चेक रेलवे चेयरमैन पावेल करटेक के बीच सौहार्धपूर्ण और खुशनुमा महौल में बातचीत हुई। द्विपक्षीय वार्ता के दौरान चेक रेलवे चेयरमैन करटेक ने मंत्रीअग्रवाल को चेक रेलवे संचालन की विस्तार से जानकारी दी।
               स्पेन दौरे पर छ्तीसगढ़ के निकाय मंत्री अमर अग्रवाल का चेक डेलीगेट्स ने आत्मीय स्वागत किया है। प्राग रेलवे मुख्यालय में चेक रेलवे बोर्ड के चैयरमैन के साथ अमर अग्रवाल की खुशनुमा माहौल में चेक रेलवे संचालन को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। चेक रेलवे चैयरमैन कटेकर मंत्री अमर अग्रवाल से चेक रेल संरचना और संचालन समेत रेलवे से जुड़ी अन्य जानकारियों को साझा किया।
                            कटेकर ने शहरी यातायात में विभिन्न माध्यमों के एकीकरण को लेकर संस्था के प्रयासों की जानकारी दी। द्विपक्षीय वार्ता के दौरान चेक रेलवे की तरफ से करटेक ने अग्रवाल के सामने छत्तीसगढ़ में स्मार्ट सिटी के क्षेत्र में सहयोग करने का प्रस्ताव भी रखा।
             वार्ता के दौरान मंत्री अमर अग्रवाल ने करटेक को बताया कि छत्तीसगढ़ देश का पहला ऐसा राज्य है जहाँ निजी भागीदारी से पी.पी.पी. मॉडल पर रेलवे का विस्तार कम्पनी बनाकर किया जा रहा है। अमर अग्रवाल ने कटेकर को राज्य की तीनों स्मार्ट सिटी में शहरी यातायात के क्षेत्र में क्रियान्वित होने वाली परियोजनाओं की जानकारी दी। करटेक ने योजना में सहयोग करने का आश्वासन दिया।
                             बैठक में चेक रेलवे के अन्तर्राष्ट्रीय संबंध प्रमुख जीरि हवेलिक, सचिव नगरीय प्रशासन डॉ रोहित यादव और अन्य अधिकारी मौजूद थे।
close