डीयोड्रेन्ट की महक से कैसे पकड़ाया चोर…खून की बूंद ने भी खोली पोल…तोरवा पुलिस की कामयाबी

बिलासपुर—तोरवा पुलिस ने डियोड्रेन्ट की महक पर बीती रात चोरी के आरोप में एक युवक को पकड़ा है। आरोपी ने पूछताछ के दौरान वारदात को स्वीकार भी कर लिया है। पुलिस को आरोपी के घर से दबिश के दौरान चोरी की रकम,नगद और कुछ सामान मिले हैं। आरोपी का घर घटनास्थल से मात्र कुछ कदम की दूरी पर है।

                     बीती रात चोरों ने तोरवा थाना क्षेत्र के सफेद खदान रोड के सूने मकान को निशाना बनाया । सुबह रिपोर्ट दर्ज होने के बाद थाना प्रभारी परिवेश तिवारी की अगुवाई में एक आरोपी को पकड़ा गया। आरोपी ने चोरी की घटना को स्वीकार कर लिया है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि साथी के साथ चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

                                                         तोरवा क्षेत्र सफेद खदान रोड निवासी ज्योतिर्गमय राय ने आज सुबह पुलिस थाना पहुंचकर चोरी की शिकायत की। राय ने बताया कि रियलस्टेट का कारोबारी है। एक दिन पहले भतीजे के साथ काम के सिलसिले में झारसुगड़ा गया। एक रात के लिए घर में कोई नहीं था। आज सुबह घर पहुंचा तो देखते ही समझ गया कि चोरों ने घर को निशाना बनाया है।

                      ज्योतिर्मय राय की शिकायत पर तोरवा पुलिस मौके पर पहुंची। परिवेश ने बताया कि चोरों ने सूनसान घर का फायदा उठाया। घर के मुख्य दरवाजा का कांच तोड़कर चोर अन्दर दाखिल हुए। घर में रखी चार आलमारियों का ताला तोड़ा है। आलमारी में रखे सोने चांदी के जेवरात को पार किया है। चोरी की गयी रकम की कीमत करीब एक लाख रूपए से अधिक है। इसके अलावा चोरों ने आलमारी में रखे 45 हजार से अधिक रूपयों पर भी हाथ साफ किया है।

चोट और डीयो से पकड़ाया चोर

                 थाना प्रभारी परिवेश तिवारी ने बताया कि आरोपी को पकड़ लिया गया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि चोरी की घटना को साथी के साथ मिलकर अंजाम दिया है। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना किया है। जांच पड़ताल के दौरान टूटे हुए कांच वाले दरवाजे के पास खून के निशान मिले। पुलिस ने आस पास क्षेत्र का भी मुआयना किया। घटना स्थल से कुछ दूर हिस्ट्रीशीटर पिन्टू विश्वकर्मा का घर है। पुलिस ने पिन्टू के घर जाकर पूछताछ की। इस दौरान पुलिस ने महसूस किया कि पिन्टू बिना नहाए धोए डियोड्रेन्ट लगाकर बैठा है। डियो की खुश्बू भी तेज है। उसे पकड़ कर थाना लाया गया। इसके पहले पुलिस ने पिन्टू के घर की तलाशी भी ली। घर में नगदी और शिकायत में दर्ज सोने चांदी के जेवरात मिले है ।

                      थाना प्रभारी परिवेश के अनुसार पूछताछ में पिन्टू विश्वकर्मा ने बताया कि प्रार्थी का घर आरोपी के घर से कुछ कदम की दूरी पर है। पिन्टू ने बताया कि दरवाजे का कांच तो़ड़कर अन्दर घुसा। कांच तोड़ने के दौरान उसके हाथ में चोट आयी है।

कैसे पकड़ाया आरोपी

                 परिवेश ने बताया कि टूटे हुए कांच वाले दरवाजे के पास खून के कुछ बूंद मिले। पूछताछ के दौरान पिन्टू के हाथ में ताजा घाव का निशान मिला है। इसके अलावा पिन्टू ने जिस डियो का इस्तेमाल किया है उसकी जानकारी प्रार्थी ने अपनी शिकायत में दी है। डियोड्रेन्ट को बरामद कर ज्योतिर्गमय को दिखाया गया। राय ने बताया कि डियोड्रेन्ट उन्ही का है। पिन्टू ने आरोप को कबूल कर लिया है। क्योंकि उसके घर से चोरी के जेवर और नगद भी मिले हैं। फिलहाल पिन्टू से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में पिन्टू ने बताया है कि चोरी की वारदात में उसका एक साथी भी शामिल है। लेकिन नाम नहीं बता रहा है। मामले की जानकारी पूछताछ के बाद दी जाएगी।

कौन है पिन्टू विश्वकर्मा

परिवेश तिवारी ने बताया कि पिन्टू विश्वकर्मा का घर घटनास्थल से कुछ दूरी पर है। कुछ महीने पहले मारपीट के आरोप में आरोपी था। पन्द्रह दिन पहले जेल से छूटकर आया है। पुलिस थाने में उसकी कई शिकायते दर्ज हैं। चोरी की शिकायत के बाद उसे पकड़ा गया। उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...