धान बोरों का वजन कम,खरीदी केंद्र प्रभारी पर गिरी गाज

Shri Mi
2 Min Read

bhartidasanजांजगीर-चांपा।कलेक्टर डॉ.एस. भारतीदासन ने विकासखण्ड डभरा के ग्राम पंचायत बघौद, कोटमी और अमलडीहा के धान उपार्जन केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन के निर्देश पर बघौद में उपार्जित धान बोरों की तौलाई करने पर पांच बोरों में से किसी में आधा किलोग्राम और किसी बोरे में एक किलोग्राम कम वजन पाया गया। इस पर कलेक्टर ने काफी नाराजगी जाहिर की। इस प्रकरण में मौके पर ही तहसीलदार नीलम टोप्पो और फूड इंस्पेक्टर संतोष कंवर द्वारा पंचनामा की कार्रवाई की गई। कलेक्टर के निर्देश पर त्वरित कार्रवाई करते हुए बघौद के धान खरीदी केन्द्र प्रभारी अजय पटेल और सहकारी समिति प्रबंधक राजेन्द्र साहू को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                             कलेक्टर डॉ. भारतीदासन ने बघौद मंे ड्रनेज लगाने के निर्देश भी दिये हैं। उन्होंने राईस मिलर्स से समय पर निर्धारित संख्या में बारदाना प्राप्त करने के लिए कहा है। कलेक्टर ने वहां हाईग्रोमीटर में धान की नमी भी नापी, जो मापदण्ड के अनुसार ठीक पाया गया। कोटमी और अमलडीहा में धान बोरों का तौल सही पाया गया।इन दोनांे केन्द्रों में कलेक्टर ने त्रिपाल और ड्रनेज व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिये हैं।

                          उन्होंने कहा है कि धान उपार्जन केन्द्रों में नये और पुराने बारदानों की संख्या बराबर होनी चाहिए। बोरों की स्टेकिंग इस तरह सुव्यवस्थित की जाए, जिससे बोरों की गिनती आसानी से हो सके। निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ अजीत वसंत, डभरा एसडीएम बजरंग दुबे, सक्ती एसडीएम इंद्रजीत वर्मन, डभरा को-ऑपरेटिव बैंक के शाखा प्रबंधक और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close