ये स्मार्टफोन देगा 8 दिन का बैटरी बैकअप,30 नवंबर को होगा लॉन्च

Shri Mi
3 Min Read

Xiaomi-Redmi-5A-1-620x400नईदिल्ली।Xiaomi Redmi भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। यह फोन बढ़िया बैटरी बैकअप के साथ आएगा। इसके अलावा यह कंपनी के MIUI 9 जैसे सॉफ्टवेयर पर काम करेगा। कंपनी ने इस फोन को ‘देश का स्मार्टफोन’ का तमगा दिया है तो यह एक सस्ता स्मार्टफोन होगा। शियोमी रेडमी का अभी भारत में सबसे सस्ता स्मार्टफोन 5,999 रुपए का है। कंपनी ने इसे देश का स्मार्टफोन नाम दिया है तो ऐसी उम्मीद है कि यह फीचर फोन तो नहीं होगा। यह एक स्मार्टफोन होगा और सस्ता होगा।ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि 30 नवंबर को लॉन्च होने वाला फोन रेडमी 5A हो सकता है। यह शियोमी रेडमी का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। इसकी कीमत चीन में करीब 5,800 रुपए है।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

शियोमी रेडमी 4A की तरह ही कंपनी का कहना है कि शियोमी रेडमी 5A में एक मेटल जैसा मैट टेक्स्चर है जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि यह मेटल से हल्का है। कंपनी का कहना है कि रेडमी 5A की बैटरी 8 दिन तक चलेगी। रेडमी 4 की तरह ही, एंट्री-लेवल रेडमी 5A में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है। चीन में अब इस स्मार्टफोन का नया ब्लू कलर वेरिएंट लॉन्च किया गया है। शियोमी रेडमी 5A को लॉन्च के समय शैंपेन गोल्ड, प्लेटिनम सिल्वर और चेरी कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया था।

फीचर्स: इसमें 5 इंच एचडी आईपीएस डिस्प्ले दी गई है। इस स्मार्टफोन में 1.4 गीगाहर्ड्ज का क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 308 GPU दिया गया है। फोन को स्पीड देने के लिए इसमें 2GB की रैम दी गई है। वहीं इसमें 16GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।यह स्मार्टफोन हाइब्रिड डुअल सिम स्लॉट सपोर्ट करता है। मतलब एक बार में एक सिम या एक माइक्रोएसडी कार्ड या दो सिम ही लगाए जा सकते हैं। दो सिम और एक माइक्रोएसडी कार्ड को एक साथ नहीं लगाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए रेडमी 5A में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। रियर कैमरे में पैनोरमा मोड, बर्स्ट मोड, फेशियल रिकग्निशन जैसे फीचर दिए गए हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close