वन विभाग उड़नदस्ता की कार्रवाई…लाखों की इमारती लकड़ी बरामद…पकड़ में आए आरोपी

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— वन विभाग बिलासपुर उड़नदस्ता टीम ने बेलतरा विधानसभा क्षेत्र के लिम्हा गांव में इमारती लकड़ी का जखीरा बरामद किया है। उड़नदस्ता टीम प्रभारी जितेन्द्र साहू ने बताया कि आरोपी लोगों पर लम्बे समय से नजर थी। मुखबिर से डीएफओ को लगातार जानकारी मिल रही थी कि लिम्हा और आसपास क्षेत्र में ईमारती लकड़ियों का अवैध रूप से व्यापार हो रहा है। आज करीब एक बजे उड़नदस्ता टीम ने डीएफओ साहू और सीसीएफ आनन्द बाबू के निर्देश पर कार्रवाई कर आरोपियों के साथ इमारती लकड़ियों को बरामद किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

               वन विभाग उड़नदस्ता प्रभारी जितेन्द्र साहू ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर डीएफओ साहू ने कार्रवाई का निर्देश दिया। डीएफओ को जानाकारी मिली कि बेलतरा विधानसभा क्षेत्र के लिम्हा में इमारती का अवैध ढंग से व्यवसाय हो रहा है। जंगल की इमारती लकड़ियों को काटा जा रहा है। उड़ना दस्ता टीम ने करीब 12 बजे लिम्हा गांव स्थित अमर सिंंह और माखन सिंह के ठिकाने पर धावा बोला।

               जितेन्द्र ने बताया कि अमर सिंह,,माखन सिंह और परदेशी राम ने पहले तो उड़न दस्ता टीम का विरोध किया। बाद में कार्रवाई के डर से तीनों शांत हो गए। टीम ने कार्रवाई करते हुए तीनों के घर से करीब सवा से डेढ़ लाख रूपए से अधिक की इमारती लकड़ियों की सिलपट बरामद किया।IMG-20171126-WA0013

       उड़नदस्ता प्रभारी जितेन्द्र ने बताया कि तीनों के घर से राष्ट्रीयकृत वनोपज बीजा, शीशम.सागौन, और खैर के सिलिपट मिले हैं। तीनों आरोपियों से खरीद फरोख्त की जानकारी मांगी गयी है। प्रमाण पेश नहीं किए जाने की सूरत में तीनों के खिलाफ वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

                 कार्यवाही के दौरान सीसीएफ उडनदस्ता टीम से हफीज खान, वेद प्रकाश शर्मा, तरूण कौशिक और डीएफओ उडनदस्ता टीम प्रभारी जितेन्द्र साहू के अलावा ललित श्रीवास अजय मिश्रा मौजूद थे।

close