शिक्षा कर्मी संगठन की सरकार के साथ बातचीत बेनतीजा… जारी रहेगी हड़ताल… 2 दिसंबर को संविलयन रैली की बड़ी तैयारी

Chief Editor
3 Min Read

teachers_nehru_chowkरायपुर । प्रदेश में चल रही शिक्षा कर्मियों की बेमियादी हड़ताल के दौरान उनकी मांगों को लेकर शिक्षा कर्मी संगठन और सरकार के बीच शुक्रवार को हुई बातचीत का कोई नतीजा नहीं निकल सका। मंत्रालय (महानदी भवन ) में हुई इस बातचीत में शिक्षा कर्मी संगठन की ओर से 9 सूत्रीय मांगें रखी गईं। जिस पर शासन के प्रतिमिधि अपर मुख्य सचिव पंचायत आर पी मंडल ने एक कमेटी बनाने की पेशकस की । जिसे शिक्षा कर्मी संगठन ने नामंजूर कर दिया। संगठन ने हड़ताल जारी रखने और 2 दिसंबर को रायपुर में आयोजित संविलयन वादा निभाओँ रैली में सभी शिक्षा कर्मियों से परिवार सहित अधिक-से-अधिक तादात में पहुंचने की अपील की है।
शिक्षक पंचायत / नगरीय निकाय मोर्चा   के  प्रदेश संचालक संजय शर्मा ने जानकारी दी है कि  1 दिसम्बर को 12 बजे शिक्षक प/ननि मोर्चा का प्रांतीय प्रतिनिधी मण्डल सरकार के बुलावे पर रायपुर पहुंचा।जहाँ  शासन के प्रतिनिधि  आर पी मंडल अपर मुख्य सचिव पंचायत  तारन प्रकाश सिन्हा संचालक पंचायत से मंत्रालय महानदी भवन तीसरा मंजिल कमरा न 12 मीटिंग हाल में मांगों को लेकर एक बैठक में चर्चा  हुई।बैठक में मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल ने संविलियन, क्रमोन्नति, सातवां वेतनमान, समानुपातिक वेतनमान सहित 9 सूत्रीय मांगों पर मजबूती से अपना पक्ष रखा।
संजय शर्मा ने बताया कि इस चर्चा में  सरकार आज भी सभी मांगो पर कमेटी बनाने पर अड़ी रही  । सरकार पक्ष का कहना है कि एक कमेटी बनेगी जो 3 माह में रिपोर्ट देगी जिसके आधार पर मांगे पूरी होगी। प्रतिनिधि मंडल ने इसमें असहमति जताते हुए अपना आंदोलन जारी रखने का निर्णय लिया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

प्रदेश संचालक संजय शर्मा ने प्रदेश के सभी शिक्षक सवर्ग से 2 दिसम्बर के संविलियन वादा निभाओ रैली हेतु सपरिवार रायपुर पहुचने की अपील की है।इस रैली को सफल बनाने के लिए बड़े पैमाने पर तैयारियां की जा रही हैं।
रायपुर मंत्रालय में हुई इस द्विपक्षीय वार्ता के दौरान शिक्षक पंचायत /नगरीय निकाय मोर्चा की ओर से  प्रदेश संचालक संजय शर्मा, विरेन्द्र दुबे, केदार जैन,विकास राजपूत , चंद्रदेव राय सहित मनोज सनाढ्य, सुधीर प्रधान, बसंत चतुर्वेदी ,प्रवीण श्रीवास्तव ,गुरुदेव राठौर ,शैलेश सिंह, आशीष राम, शैलेन्द्र पारीक ,आयुष पिल्ले, देवनाथ साहू ,संतोष सिंह ,गिरजा शंकर शुक्ला ,मनोज चौबे ,राजेश गुप्ता ,भूषण चंद्राकर, उमेन्द गोटी,आदि पदाधिकारी शामिल थे।

close