दर्जनों शिक्षाकर्मी नेता पकड़ाए…प्रदेश में देर रात्रि तक हुई गिरफ्तारी…बिलासपुर में साधेलाल ने दिया पुलिस को चकमा

BHASKAR MISHRA
5 Min Read

IMG-20171202-WA0005 बिलासपुर—सरकारी  फरमान के बाद संविलियन भूख हड़ताल में रायपुर रवाना होने से पहले प्रदेश के सभी जिलों में देर रात्रि तक शिक्षाकर्मी नेताओं की गिरफ्तारी हुई। बिलासपुर पुलिस देर रात तक खमतराई रोड स्थित बिल्हा ब्लाक अध्यक्ष साधेलाल को ठूंठती रही। परिवार वालों ने पुलिस को बताया कि साधेलाल रायपुर चले गए हैं। बावजूद इसके पुलिस प्रशासन को विश्वास नही हुआ। आस पास के घरों और आने जाने वाले वाहनों में साधेलाल को तलाशती रही। खबर मिल रही है कि सुबह होने से पहले ही पुलिस ने प्रदेश के विभिन्न जिलों के करीब एक दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

Join Our WhatsApp Group Join Now

सरकार के फरमान के बाद प्रदेश की पुलिस शिक्षाकर्मियों को रायपुर जाने से रोकने के लिए रात दिन एक कर दिया है। जानकारी के अनुसार दुर्ग पुलिस ने जिला संघचालक शत्रुघ्न साहू को सिटी कोतवाली दुर्ग को पकड़ लिया है। देर रात शत्रुघ्न को थाने में बैठाकर रखा गया । जशपुर, अम्बिकापुर, सरगुजा, बस्तर में भी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई जिला स्तर के सभी शिक्षाकर्मी नेताओं को पकड़ लिया है। निजी व्यवस्था से रायपुर जा रहे दर्जनों शिक्षाकर्मियों को थाने में बैठा कर रखा गया।




बिलासपुर पुलिस  बिल्हा ब्लाक शिक्षाकर्मी संचालक साधेलाल पटेल के घर को रात्रि भर घेर कर रखा। घरवालों ने पुलिस को बताया कि साधेलाल पटेल रायपुर रवाना हो चुके हैं। जानकारी मिली कि साधेलाल जब घर में थे उसी समय पुलिस पहुंची। लेकिन पकड़ नहीं पायी। साधेलाल किसी तरह घर से निकलने में कामयाब हो गए। बावजूद इसके सरकंडा पुलिस सुबह तक साधे लाल के घर के सामने डटी रही।राजनांदगांव जिला संचालक छन्नू साहू कोपुलिस ने  देर रात्रि घर से गिरफ्तार कर लिया है। राजनांदगांव ब्लाक अध्यक्ष बृजेश वर्मा को भी चिखली थाने में बैठाकर रखा गया है। राजनांदगांव जिला अध्यक्ष गोपी वर्मा को भी पुलिस ने पकड़ लिया है।




जानकारी मिली है कि बिलासपुर पुलिस ने शिक्षाकर्मी संघ के अन्य दो नेता मनोज सनाढ्य और बसंत चतुर्वेदी को भी गिरफ्तार कर लिया है। पेन्ड्रा पुलिस ने शिक्षक पंचायत नगरीय मोर्चा ब्लाक प्रमुख सत्यनारायण जायसवाल को रायपुर रवाना होने से पहले ही पकड़ लिया। नवागढ ब्लाक ब्लाक अध्यक्ष को नांदघाट पुलिस ने गिरफ्तार किया है।  पवन साहू,रोहित राजपूत को साजा से गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा साजा में दो अन्य शिक्षाकर्मी नेताओं की गिरफ्तारी हुई है।

जानकारी के अनुसार पुलिस कार्रवाई के दौरान कवर्धा में देर रात 12:30 बजे गोकुल जायसवाल और राजकिरण चन्द्रवंशी को संविलियन रैली में सम्मिलित होने से पहले ही पकड़ लिया गया है। दोनों को पुलिस ने थाना कोतवाली में बैठाकर रखा है।खबर मिली है कि बीती रात 11:30 बजे डोंगरगढ़ टी आई राठौर ने शिक्षाकर्मी नेता विष्णु शर्मा, जिलाध्यक्ष राजनांदगांव और प्रदेश उपाध्यक्ष शालेय शिक्षा कर्मी संघ, शैलेन्द्र यदु प्रांतीय महामंत्री, गिरीश हिरवानी,किशन देशमुख,गुमान साहू को गिरफतार किया है। थाना डोंगरगांव में रात भर बैठा कर रखा गया ।




शिक्षाकर्मियों के घरों पर पुलिस पहरा
वाट्स अप में शिक्षाकर्मी नेता एक दूसरे पर होशियार रहने का निर्देश दे रहे हैं। पुलिस से बचकर किस तरह संविलियन रैली में शामिल होने रायपुर पहुंचाना जानकारी दे रहे हैं।  वाट्सअप में शिक्षाकर्मी नेताओंं ने जरूरी दिशा निर्देश दिया है। सभी लोगों को गुट में नहीं निकलने को कहा गया है। नेताओं ने अपील की है कि सभी साथी बारात जाने की बात कहें। थाना के पास वाहन में केवल तीन लोग ही रहे। अन्य साथी शेष 100मीटर पैदल चलें । आगे पहुंचकर ही वाहन में बैठें।थाना के सामने चौक चौराहों से ना निकलें। किसी एक साथी को कंबल से ढक दें। तबीयत खराब होने का नाटक करें।

close