कायाकल्प योजना में जशपुर जिला चिकित्सालय को प्रदेश में पहला पुरस्कार

Shri Mi
2 Min Read

kayakalpरायपुर।जशपुर जिला चिकित्सालय ने कायाकल्प योजना में प्रदेश में प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने गुरुवार को रायपुर में हुए कार्यक्रम में जिला अस्पताल को 50 लाख रुपए के प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया। साथ ही जिले के स्वास्थ्य केन्द्रों में सीएससी में कुनकुरी, बगीचा, तथा पीएससी में आरा, कुर्रेग तथा भेलवां को सांत्वना पुरस्कार प्राप्त हुआ।बता दे कि वर्ष 2015 में जिला अस्पताल कायाकल्प योजना अंतर्गत राज्य में दूसरे स्थान पर रहा था। जबकि बीते साल अस्पताल को सांत्वना पुरस्कार मिला था। अस्पताल प्रबंधन और कर्मचारियों ने पूरे उत्साह के साथ इस वर्ष जिला अस्पताल की हर छोटी से छोटी व्यवस्था को दुरूस्थ किया एवं अस्पताल में आने वाले हर मरीज एवं उनके परिवारजनों की हर छोटी से छोटी सुविधा का ख्याल रखा गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कायाकल्प योजना के तहत 27 जिले के जिला अस्पतालों की अगस्त से अक्टूबर तक  निरीक्षण टीम द्वारा जाँच की गई थी। जशपुर में निरीक्षण के लिए अंबिकापुर जिले की टीम आई थी। इसके बाद राज्य की टीम ने भी इसका जायजा लिया था। इस निरीक्षण के बाद अस्पताल में उपकरणों के रख-रखाव, स्वच्छता, वेस्ट मैनेजमेंट, वेस्ट मैनेजमेंट, संक्रमण सहायक सेवाएं और स्वच्छता पर अंक दिए गए थे। जांच सफ़ाई, रिकॉर्ड मेनटेंस, बाहरी वातावरण समेत दस बिंदू पर की गई थी।

कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने स्वास्थ्य विभाग के सभी कर्मचारियों को बधाई दी है। और यह उम्मीद जताई है कि आनेवाले वर्षां में भी जिला चिकित्सालय हमेशा पहले स्थान पर ही रहेगा।पुरस्कार में मिले राशि का खर्च अस्पताल को मेनटेन करने के लिए एवं जनता व कर्मचारियों के सुविधाओं और जरूरतों पर ख़र्च की जाएगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close