कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी ने भरा नामांकन

cfa_index_1_jpg
rahul-gandhi 11नईदिल्ली।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष पद के लिए पर्चा दाखिल कर दिया है। इस मौके पर पार्टी के दिग्गज नेता भी पार्टी मुख्यालय भी मौजूद हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह, कर्नाटक के सिद्धारमैया, हिमाचल प्रदेश के वीरभद्र सिंह, पुडुचेरी के वी.नारायणस्वामी, मेघालय के मुकुल संगमा और वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इस मौके पर मौजूद हैं। राहुल गांधी की उम्मीदवारी के लिए प्रस्तावकों में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल हैं।

कांग्रेस के राज्यों के प्रमुख, वरिष्ठ नेता व प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रतिनिधि भी राहुल गांधी के समर्थन के लिए कांग्रेस के केंद्रीय कार्यालय में मौजूद रहेंगे। राहुल गांधी करीब 10.30 बजे कांग्रेस के मुख्यालय पहुंचे और उन्होंने नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए केवल राहुल गांधी ही एक मात्र उम्मीदवार हैं, उनके अलावा किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया है। राहुल गांधी को किसी ने भी चुनौती नहीं दी है। संगठनात्मक चुनाव के लिए मुलापल्ली रामचंद्रन को निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है।नामांकन दाखिल करने के लिए पार्टी मुख्यालय पहुंचने से पहले राहुल गांधी मनमोहन सिंह के घर गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *