14 गांवों को मिली अंधरे के अभिशाप से मुक्ति,बेटियों के चेहरे पर खुशी देखकर भावुक हुए सीएम रमन

Shri Mi
3 Min Read

cm_in_jagdalpur_bijli_tiharजगदलपुर।बस्तर जिले के 14 गांव अंधियारे के अभिशाप से मुक्त हो चुके हैं और इन गांवों के सभी घर शाम होते ही होने वाली भयानक अंधरे व सन्नाटे से आजाद हो चुके हैं और शाम को भी दिन की तरह चहल-पहल रहने लगी है। जगदलपुर विकासखण्ड के सुदूर अंचल के नागलसर, सुरुंडपाडा, दरभा के मंगनार नेगानार और कोयनार जैसे घने जंगलों में बसे गांवों के हर घर तक बिजली पहुंच चुकी है।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह मंगलवार को भिरलिंगा में आयोजित ‘बेमिसाल 14 साल‘ और ‘बिजली तिहार में पहुंचे, तब मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का आभार व्यक्त करने नागलसर की कक्षा आठवीं की छात्राएं बुदाई, सुबरना, पदमनी, मोगरी, समतुला, नींदमनी, सहादई, आठवीं की छात्रा मोति, कविता और रामबती मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते विशेष तौर पर लाई और महुए के लड्डू लेकर पहुंचीं।

इन छात्राओं ने कहा कि उन्हें बड़ी खुशी हुई कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने ‘सौभाग्य योजना‘ प्रारंभ किया, जिसके कारण आज उनके घर में बिजली कनेक्शन लग चुका है। बुदाई ने कहा कि इससे न केवल उसके घर, बल्कि उसके जीवन में भी उजियारा हुआ है। बुधई ने कहा कि चिमनी की रोशनी में पढ़ाई करने में पहले बहुत तकलीफ होती थी, किन्तु अब बिजली की रोशनी में पढ़ाई करना अच्छा लगता है। उसने पढ़ाई के माध्यम से आगे बढ़ने और अपने व अपने परिवार के सपने को भी साकार करने की बात कही।

घर में बिजली आने पर इन छात्राओं के उत्साह और उनके हर्ष को देखकर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह भी भावुक हुए। उन्होंने इन छात्राओं को घर में बिजली आने पर बधाई देते हुए इनके उज्जवल भविष्य की कामना की और छात्राओं को लगन और परिश्रम के साथ निरंतर पढ़ाई करने व क्षेत्र तथा प्रदेश का नाम उज्जवल करने की कामना व्यक्त की।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को भिरलिंगा में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बिरिंगपाल, नागलसर, सुरुंडपाडा, टोंडापाल, मंगनार, नेगारनार, सिमोड़ा, फरसरा, पल्ली चकवा, सुरगुड़ा, कोयनार, मासगांव, सरगीपाल और नरावंड को ऊर्जित ग्राम घोषित किया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close