कांग्रेस का आरोप,पीएम मोदी ने किया रोड शो,EC बीजेपी की ‘कठपुतली’

inc_brief_ecनईदिल्ली।गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण के लिए मतदान जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साबरमती के राणिप में कतार में खड़े होकर वोट डाला। वोट डालने के बाद मोदी ने स्याही लगी उंगली दिखाई। इस दौरान वहां मौजूद भीड़ ने मोदी-मोदी के नारे लगाए।वहीं कांग्रेस ने वोट डालने के बाद पीएम मोदी पर रोड शो करने का आरोप लगाया और कहा कि चुनाव आयोग (ईसी) बीजेपी की ‘कठपुतली’ बन गया है। कांग्रेस ने कहा कि EC ‘दोहरा मापदंड’ अपना रहा है। कांग्रेस ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी के टीवी इंटरव्यू पर चुनाव आयोग के नोटिस का भी जिक्र किया।कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘पीएम मोदी की हरकतें दर्शाती है कि लोकतंत्र की हर मूल्यों को तोड़कर प्रसांगिक बने रहना चाहते हैं।’

सुरजेवाला ने चुनाव आयोग को बीजेपी की कठपुतली बताते हुए कहा, ‘जिस तरह से चुनाव आयोग की मदद से पीएम मोदी रोड शो कर रहे हैं। यह आचार संहिता का उल्लंघन है।’गुजरात कांग्रेस से प्रभारी अशोक गहलोत ने कहा, ‘वोटिंग के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो आचार संहिता का उल्लंघन है।



चुनाव आयोग प्रधानमंत्री और पीएमओ के दबाव में काम कर रहा है।’कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनाव आयोग की नोटिस और अपनी शिकायत पर सुरजेवाला ने कहा, ‘आज जब हमने EC से सुबह पूछा अपनी शिकायत के बारे में तो कहा की 5 बजे के बाद जवाब देंगे। मुख्य चुनाव आयुक्त जो पीएस तो मोदी जी थे आज भी पीएस तो मोदी जी की तरह काम कर रहे हैं।

ये चुनाव आयोग के लिए शर्म की बात है।’आपको बता दें कि बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के टीवी इंटरव्यू पर सियासी बवाल खड़ा हो गया था। बीजेपी ने कहा कि गुजरात चुनाव के लिए वोटिंग से एक दिन पहले राहुल का इंटरव्यू देना आचार संहिता का उल्लंघन है। इस मामले में चुनाव आयोग ने राहुल को नोटिस जारी कर पूछा है कि क्यों नहीं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए?



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *