पीडब्लूडी मंत्री ने दिए अप्रैल 2018 तक स्काई वॉक पूरा करने के निर्देश

Shri Mi
2 Min Read

munatरायपुर।लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने लोक निर्माण विभाग की सेतु इकाई के अंतर्गत राजधानी रायपुर में चल रहे रेल्वे ओव्हर ब्रिजों और अंडर ब्रिजों के निर्माण कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने रायपुर संभाग के अंतर्गत बन रहे रेल्वे ओव्हरब्रिज-अण्डरब्रिजों सहित विभिन्न फ्लाई ओव्हरों और पुल-पुलियों की प्रगति की भी समीक्षा की। मूणत ने अधिकारियों को सभी निर्माण कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी भी निर्माणाधीन कार्यों की हर 15 दिनों में नियमित रूप से समीक्षा करें, साथ ही मौके पर जाकर कार्यों की प्रगति का भी जायजा लें। बैठक में बताया गया कि वर्तमान में रायपुर शहर के अंतर्गत 456 करोड़ रूपए के 12 रेल्वे ओव्हर ब्रिज-अण्डर ब्रिज, स्काई वॉक, अण्डर पास तथा फ्लाई ओव्हर का निर्माण किया जा रहा है।

लोक निर्माण मंत्री ने इन कार्यो में से आमानाका रेल्वे ओव्हर ब्रिज, रायपुर शहर में स्काई वॉक, शंकर नगर रेल्वे ओव्हर ब्रिज, गोदंवारा रेल्वे ओव्हर ब्रिज-अण्डर ब्रिज तथा कमल विहार फ्लाई ओव्हर की धीमी प्रगति पर नाराजगरी व्यक्त की और संबंधित अधिकारियों तथा ठेकेदारों को गति लाने के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

इन कार्यों में से कांशीराम नगर फ्लाई ओव्हर के निर्माण को 25 जनवरी तक, आमानाका रेल्वे ओव्हर ब्रिज के चौड़ीकरण कार्य को अपै्रल तक और रायपुर शहर में स्काई वाक के निर्माण कार्य को 6 अपै्रल 2018 तक हर हालत में पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसी तरह उन्होंने शंकर नगर रेल्वे ओव्हर ब्रिज को 28 फरवरी और कमल विहार फ्लाई ओव्हर के निर्माण कार्य को आगामी मार्च माह तक हर हालत में पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close