नर्मदा से नर्मदा को जोड़ने बनेगी सड़क अमरकंटक जाने वाले श्रद्धालुओं को होगी आसानी

Shri Mi
3 Min Read

raman cabinateराजनांदगाँव।अमरकंटक तक पहुँचने के लिए श्रद्धालुओं को साल्हेवारा से आसान रास्ता उपलब्ध कराने 70 करोड़ रुपए की लागत से छुईखदान विकासखंड के नर्मदा से चिल्फी घाटी तक जाने वाली सड़क का निर्माण कराया जाएगा।तेंदुपत्ता बोनस तिहार के मौके पर पहुँचे मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि इससे अमरकंटक जाने वाले श्रद्धालुओं को आसानी होगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने तेंदुपत्ता बोनस की 4.75 करोड़ रुपए की राशि 21000 संग्राहकों के खाते में ट्रांसफर की।उन्होंने कहा कि मैं बीते तीस सालों से साल्हेवारा आ रहा हूँ।मैं रेंगाखार से साल्हेवारा तक एक-एक गाँव में घुमा हूँ। इस इलाके ने करवट बदली है। जहाँ पहले स्कूल की माँग होती थी। आज वहाँ कॉलेज भवन का लोकार्पण हुआ है। सौभाग्य योजना के माध्यम से हर घर में बिजली पहुँचेगी। साल्हेवारा तेजी से बढ़ रहा है। लोगों की माँग है कि सामुदायिक भवन बने। इसके लिए 20 लाख रुपए शासन द्वारा स्वीकृत किए जाते हैं।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने त्रिशूल नाले में एनीकट के लिए 2 करोड़ रुपए की स्वीकृति भी दी। साथ ही नवागांव मंदिर में सीढ़ी निर्माण के लिए दस लाख रुपए देने की घोषणा भी की।

Join Our WhatsApp Group Join Now



सीएम डॉ रमन ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोग शांतिपूर्ण लोग हैं। वे विकास चाहते हैं और शासन इस दिशा में लगातार कार्य कर रही है। तेजी से स्कूल-कॉलेज खोले जा रहे हैं। सड़क की कनेक्टिविटी पर विशेष कार्य हो रहा है। तेजी से हो रहे विकास के चलते पूरा प्रदेश नई करवट ले रहा है। इस मौके पर वन एवं विधि-विधायी मंत्री महेश गागड़ा ने कहा कि  छत्तीसगढ़ में तेंदुपत्ता को हरा सोना कहते हैं। मुख्यमंत्री ने इस हरे सोने का न केवल बेहतर दाम दिलाया अपितु इसमें बोनस भी प्रदान किया। तेंदुपत्ता संग्राहकों के बच्चों को छात्रवृŸिा मिल रही है। इससे उनके शैक्षणिक भविष्य के लिए नई राह खुली है। बीमा योजनाओं के माध्यम से सुरक्षित भविष्य की दिशा में कदम बढ़ाया गया है। सरकार इनके उज्वल भविष्य के लिए निरंतर कार्य करने प्रतिबद्ध हैं। इस मौके पर सांसद अभिषेक सिंह ने कहा कि डोंगरगढ़ से छुईखदान-खैरागढ़- कवर्धा रेलमार्ग को लेकर लंबे समय से लोग माँग करते रहे थे।अब यह सपना साकार होने जा रहा है जो बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने बताया कि तेंदूपŸाा संग्राहकों को सबसे ज्यादा संग्रहण मूल्य देने वाला छत्तीसगढ़ देश का सबसे अग्रणी प्रदेश है। अगले साल तेंदूपŸाा संग्राहकों को 2500 रुपए का संग्रहण दर मिलेगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close