वेट टैक्स जमा नहीं करने का मामला:9 सौ से अधिक कारोबारियों के बैंक खाते जब्त,21 हजार से अधिक को नोटिस

Shri Mi
2 Min Read

mantralay_nightरायपुर।वेट अधिनियम में पिछले साल की चौथी और इस साल की प्रथम तिमाही में कर राशि जमा नहीं करने वाले प्रदेश के 21 हजार 154 कारोबारियों को नोटिस जारी किया गया है। वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा इनमें से 6 हजार 128 व्यापारियों से 152 करोड़ 60 लाख रूपए जमा कराए गए हैं। विभागीय नोटिस के बाद भी कर जमा नहीं करने वाले 954 कारोबारियों के बैंक खाता जप्त कर लिये गये हैं।आयुक्त वाणिज्यिक कर संगीता पी के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है।वाणिज्यिक कर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि वेट अधिनियम के तहत बड़ी संख्या में व्यवसाईयों ने गत वर्ष की चौथी तिमाही और इस वर्ष की प्रथम तिमाही की कर राशि जमा नहीं की है।

             



प्रदेश के ऐसे 21 हजार 154 कारोबारियों को नोटिस जारी कर सात दिन में राशि जमा करने कहा गया है। अधिकारियों ने बताया कि अब तक 6 हजार से अधिक व्यवसायियों ने विवरण पत्र प्रस्तुत कर 152 करोड़  60 लाख रूपए वेट कर जमा कर दिए हैं। उन्होंने बताया कि वेट कर जमा कराने के नोटिस का सभी व्यवसायियों को पालन करने कहा गया है।



नोटिस में दी गई अवधि में कर राशि जमा नहीं करने पर संबंधितों के खिलाफ उनके बैंक खाता जप्त करने की कार्रवाई की जाएगी। छत्तीसगढ़ में वाणिज्यिक कर विभाग के पांच संभाग और 30 सर्किल हैं। रायपुर संभाग क्रमांक-एक में अग्रिम कर की कार्यवाही करते हुए एक हजार 511 व्यापारियों से अब तक 39 करोड़ जमा कराये गये हैं।

इसी प्रकार रायपुर संभाग-दो में दो हजार 263 कारोबारियों से 36 करोड रूपए़, दुर्ग संभाग में 328 व्यापारियों से 29.84 करोड़ जमा कराए गए हैं। बिलासपुर संभाग क्रमांक-एक में एक हजार 110 कारोबारियों से 45 करोड़ 75 लाख रूपये तथा बिलासपुर संभाग-दो में 916 कारोबारियों से दो करोड़ 63 लाख रूपए जमा कराए गए हैं।



By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close
Join Whatsapp GroupClick Here