आदिवासी समाज एक सशक्त समाज बनेगा-महेश गागड़ा

Shri Mi
2 Min Read

mahesh_gagda_bsp_index_vns♦शहीद वीर नारायण सिंह के 160वीं बलिदान दिवस पर श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए वन मंत्री
बिलासपुर।आने वाले समय में आदिवासी समाज देश व प्रदेश में एक सशक्त समाज बनेगा और अन्य समाजों के लिए रास्ता दिखाने का कार्य करेगा।वन मंत्री महेश गागड़ा ने इतवार को पत्थरखान भाठा बिल्हा में शहीद वीर नारायण सिंह  बलिदान दिवस पर कलश यात्रा एवं श्रद्धांजलि सभा को संबोधित कर रहे थे।सर्व आदिवासी समाज द्वारा आयोजित उक्त सभा को संबोधित करते हुए श्री गागड़ा ने कहा कि शहीद वीर नारायण सिंह ने आम जनता को अंग्रेजों के अत्याचार से बचाने के लिए कुर्बानी दी। अंग्रेज गांव-गांव में जाकर अत्याचार कर रहे थे। तब वीर नारायण ने उनका डट कर मुकाबला किया और अपना बलिदान दिया। ताकि आने वाली पीढ़ी पर जुल्म न हो।

Join Our WhatsApp Group Join Now

वन मंत्री ने कहा कि हमारा समाज भूखा न सोये, अशिक्षित न रहे और अस्वस्थ न रहे, इसलिए मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने खजाना खोल दिया। मुख्यमंत्री खाद्यान्न सहायता योजना के तहत् चांवल, नमक, चना वितरण, बच्चों के लिए आंगनबाड़ी, स्कूल, बेटियों के लिए लाडली नोनी योजना जैसे अभिनव योजनाएं बनाई गई है। उन्होंने समाज व्याप्त कुरीतियों को दूर करने का आव्हान किया। जिससे वे देश व प्रदेश के विकास में बराबर की भागीदारी निभाएं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close