अनुसूचित जाति पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामला-सलमान के खिलाफ प्रदर्शन,आयोग ने दिया नोटिस

Shri Mi
2 Min Read

tiger_zinda_haiनईदिल्ली।जयपुर में प्रदर्शनकारियों ने एक सिनेमा हॉल के बाहर लगे ‘टाइगर जिंदा है’ फिल्म के पोस्टर फाड़कर उसे आग के हवाले कर दिया।प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया है कि अभिनेता सलमान खान ने एक टीवी शो में अनुसूचित जाति समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की है।इसके मद्देनजर राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने भी सूचना एवं प्रसार मंत्रालय, दिल्ली पुलिस और मुंबई पुलिस के कमिश्नर से सात दिनों के अंदर जवाब मांगा है।बता दें कि इस मामले में बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और अभिनेत्री शिल्पा शेट्ठी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है।राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने सभी पक्षों से अनुसूचित जाति और जनजाति अत्याचार रोकथाम कानून 2015 के तहत एक्शन टेकेन रिपोर्ट मांगा है।दिल्ली सफाई कर्मचारी आयोग के पूर्व अध्यक्ष हरनाम सिंह द्वारा लिखित शिकायत मिलने के बाद यह नोटिस जारी किया है।

cfa_index_1_jpgहरनाम सिंह ने अपनी शिकायत में कहा है कि टीवी शो में बॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेस ने भंगी शब्द का इस्तेमाल किया है जो पूरी दुनिया में फैली वाल्मीकि समाज का अपमान है।गौरतलब है कि जब सलमान खान एक टीवी शो में अपनी नई फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ का प्रोमोशन करने आए थे तब उन्होंने अपने नृत्यकला के बारे में बोलते हुए इस शब्द का इस्तेमाल किया था। इसके बाद शिल्पा शेट्ठी ने भी उसे दोहराया था।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस बीच शुक्रवार को सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म टाइगर जिंदा है रिलीज हो गई है। अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी यह फिल्म दर्शकों के लिए मसाला एंटरटेनर वाली कहानी से भरपूर है। फिल्म में एक बार फिर से भारतीय रॉ एजेंट और पाकिस्तानी आईएसआई एजेंट साथ आए हैं। पिछली फिल्म ‘टाइगर’ में जहां दोनों प्यार के लिए लड़ते हुए दिखाई दिए थे। वहीं इस बार टाइगर और जोया आतंकियों के चंगुल में फंसी नर्सों को बचाने के मिशन पर निकले हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close