गतौरा शराब दुकान गोली काँड का खुलासा, ओड़ीसा के आरोपियों से लूट की रकम और देशी कट्टा बरामद

Chief Editor
3 Min Read

IMG-20171226-WA0003बिलासपुर । करीब दो-तीन दिन पहले गतौरा की शराब दुकान में हुए गोली कांड के आरोपी पकड़ लिए गए हैं। पुलिस नें उनके पास से देशी कट्टा ओर लूट की रकम बरामद कर ली है। इस मामले मं 3 लोगों को पकड़ा गया है। जिनमें से एक आरोपी पहले ओड़ीसा में 25 से अधिक डकैती की वारदात को अँदाम दे चुका है।

एडीशनल एसपी अर्चना झा और डीएसपी नवीन शंकर चौबे ने मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेस में इसका खुलासा किया। उन्होने बताया कि गतौरा शराब दुकान के सिक्युरिटी गार्ड कमलेश मरावी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि पिछले 23 दिंसबर को करीब पौने आठ बजे  जब वह शराब दुकान के बाहर खड़ा था, तभी चखना दुकान के अँदर से बोतल फोड़ने की आवाज आई थी। चखना दुकान के पुन्नू ने उन्हे सीसी तोड़ने से मना किया तो वे चले गए । फिर कुछ देर बाद 4 लोग मोटर सायकल से आए और गद्दीदार से  बोतल में आधी शराब बताकर उसे वापस करने के लिए कहने लगे। और इसी बात पर मारपीट शुरू कर दी। उनमें से एक व्यक्ति ने कट्टा जैसे हथियार से गोली चलाना शुरू कर दिया। एक गोली कमलेश के सिर से ऊपर निकलकर बाइक के साइड ग्लास में लगी। हालत बिगड़ती देखकर कमलेश ने गाँव की तरफ जाकर हल्ला मचाया। बदमाशों को पकड़ने लोग आए तो उन पर भी गोलियां चलाईं गईँ। जिससे ईश्वर राठौर के दाहिने कोहनी और उसके पुत्र प्रकाश को भी गोली लगी। गांव वालों ने दौड़ाया तो सभी भाग गए ।भागते हुए शराब दुकान से रकम भी लूट ले गए।  लेकिन उनमें से एक अनिल बाघ उर्फ कोयल पकड़ में आ गया। IMG-20171226-WA0004

पुलिस के मुताबिक इधर पकड़े गए अनिल बाघ  से पूछताछ की गई। साथ ही शराब दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। इस आधार पर एक स्पेशल टीम ने आरोपियों की तलाशी शुरू की। मुखबिर से पता चला कि इस हुलिया का आदमी चिंगराजपारा इलाके में देखा गया है। जिसे घेरे बंदी कर पकड़ लिया गया। उसने स्वीकार कर लिया कि शराब दुकान से लूटी गई रकम सभी ने आपस में बांट ली है और इस दौरान जिस कट्टे से गोली चलाई गई उसे अपने घर पर छिपाकर रखा है। जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया।

इस मामले में अनिल बाघ सहित रमजान उर्फ बबलू और फिरोज खान को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनके खिलाफ धारा 307-34,395,397,216(क) और 25,27 आर्म्स एक्ट के तहत कार्ऱवाई की गई है।पुलिस ने बताया कि मामले में गिरफ्तार आरोपी रमजान पहले भी ओड़ीसा के सिविल लाइन, छेंड़ सेक्टर, राजगामपुर, बंडोमुंडा, कोयड़ा आदि जगह 25 से अधिक डकैती के मामले में शामिल रहा है।

close