सांसद ने की ट्रिब्यूनल कोर्ट की मांंग,रेल मंत्री से कहा-बिलासपुर को चाहिए बिल्हा,चकरभाठा,दगौरी स्टेशन….

बिलासपुर— सांसद लखन साहू ने रेलमंत्री से मुलाकात कर बिलासपुर में रेलवे ट्रिब्यूनल कोर्ट खोले जाने की मांग की है। संसद भवन में मुलाकात के दौरान सासंद लखनलाल साहू ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को बताया कि चकरभाठा,बिल्हा,दगौरी स्टेशन बिलासपुर जिले का हिस्सा है। जिला कार्यालय से तीनों स्टेशन कुछ किलोमीटर की दूरी ही स्थिति है। तीनों स्टेशन रायपुर से बहुत दूर हैं। इसलिए चकरभाठा, बिल्हा और दगौरी स्टेशन को रायपुर मंडल से निकालकर बिलासपुर रेलमंडल का हिस्सा बनाया जाए।संसद भवन में बिलासपुर सांसद लखनलाल साहू ने पीय़ूष गोयल से मुलाकत दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से जुड़ी जानकारियों को सामने रखा।



सांसद लखन लाल साहू ने रेल मंत्री को बताया कि बिलासपुर में ना केवल दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन का मुख्यालय है..जोन में रायपुर,नागपुर समेत बिलासपुर रेल मंडल आता है। जिले के अंधिकांश स्टेशन बिलासपुर रेलवे मंडल के अधीन हैं। लेकिन बिल्हा, चकरभाठा और दगौरी बिलासपुर जिले में आता है। लेकिन रेलवे स्टेशन रायपुर मंडल का हिस्सा है।जबकि तीनों स्टेशन रायपुर से काफी दूर और बिलासपुर जोन से चंद किलोमीटर की दूरी पर है। लखनलाल साहू ने कहा कि यदि तीनों स्टेशनों को बिलासपुर रेल मंडल में शामिल कर लिया जाता है तो ना केवल जनता को परेशानियों को छुटकारा मिलेगा। बल्कि प्रशासनिक द़ृष्टि से भी उचित होगा।

Watch Video



लखनलाल साहू ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से छत्तीसगढ़ सम्पर्क क्रांति को प्रतिदिन चलाने की मांग की है। इसके अलावा बिलासपुर से इंदौर के लिए नई ट्रेन की मांग की है। साहू ने बिलासपुर से जबलपुर, कोरबा से दुर्ग, बीच इंंटरसिटी ट्रेन की भी मांग की है। बिलासपुर सांसद ने पीय़ूष गोयल को बताया कि बिलासपुर से जगन्नाथपुरी के लिए अतिरिक्त एक्सप्रेस ट्रेन की जरूरत है।



मुलाकात के दौरान सांसद से उस्लापुर स्टेशन को डी से बी ग्रेड देने की भी मांग की है। साथ ही विशाखापत्तनम-अमृतसर हीराकुंड एक्सप्रेस को नियमित चलाने का लिए भी कहा है। पीयूष गोयल से लखनलाल ने दुर्ग-अम्बिकापुर को बेलगहना में स्टापेज की मांग की। दुर्घटनाओं से बचने के लिए दगौरी,परसदा और जयरामनगर रेलवे फाटक पर अंडरब्रिज बनाने को कहा है।



पीयूष गोयल को साहू ने बताया कि शालीमार-भुज एक्सप्रेस,पुरी बीकानेर एक्सप्रेस, को पेन्ड्रारोड स्टेशन में स्टापेज देने को कहा है। रेल मंत्री से लखनलाल की बिलासपुर-नागपुर हाईस्पीड ट्रेन परियोजना को लेकर भी चर्चा हुई। सांसद ने कहा कि बिल्हा स्टेशन में आयरन ओर और चांवल का रेक लगता है। इसके मद्देनजर स्टेशन पर लोडिंग पाइंट का निर्माण किया जाना जरूरी है। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट चकरभाटा स्टेशन के बहुत ही पास में है। इसलिए स्टेशन का योजनाबद्ध तरीके से विस्तार किया जाना जरूरी है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...