कर्मचारियों के हालात बदलने सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर 2018 को मनाएंगे संघर्ष वर्ष

Shri Mi
2 Min Read

PRYADAV_MARCH_FILE_VSबिलासपुर।छत्तीसगढ़ तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के लिए नया साल 2018 को स्वर्ण जयंती का साल होगा। जिसके तहत हर एक जिले में स्वर्ण जयंती समारोह आयोजित किए जाएंगे। संघ ने इस साल को संघर्ष का वर्ष घोषित करते हुए तय किया है कि सोशल मीडिया को साझा मंच के रूप में इस्तेमाल कर कर्मचारी जगत की मौजूदा स्थिति को बदलने की मुहिम शुरू की जाएगी।संघ के प्रांतीय अध्यक्ष पी आर यादव ने नए साल पर अपने साथियों को संदेश जारी कर कहा है कि सूचना क्रांति के समय में सोशल मीडिया का उदय महत्वपूर्ण पड़ाव है।यह सूचनाओं के लिए जरूरी भी है, सूचनाओं का साझा मंच भी है।सोशल मीडिया का दुनिया के कई देशों के तख्तापलट में महत्वपूर्ण योगदान है ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

भारत की राजनीति में भी सोशल मीडिया का महत्वपूर्ण योगदान है। WhatsApp Facebook Twitter आदि सोशल मीडिया के माध्यम से दिल्ली के मुख्यमंत्री के पद पर काबिज अरविंद केजरीवाल हो या देश के प्रधानमंत्री मोदी जी ने इस माध्यम का भरपूर सदुपयोग किया है।पी आर यादव ने अपने संदेश में कहा है कि आइए हम संकल्प लें नया वर्ष 2018 में सोशल मीडिया का उपयोग हम सामाजिक सरोकार के मुद्दों पर करें ।आप जिस भी प्रोफेशन में है सोशल मीडिया की उपयोग से बदलाव लाने का विमर्श करें।

पी आर यादव ने आगे कहा कि ज्यादातर हम इसका उपयोग फूल- पत्ते ,एक्ट्रेस की तस्वीरें, और जोक्स शेयर करने में करते हैं जो इस माध्यम का दुरुपयोग है। आइए नववर्ष की शुभकामनाएं संदेश के साथ यह शपथ लें कि सोशल मीडिया का उपयोग समाज में परिवर्तन, व्यवस्था में परिवर्तन और महत्वपूर्ण सूचनाओं के आदान प्रदान में करेंगे 8 सितंबर 2016 का एक दिवसीय प्रांत व्यापी आंदोलन सोशल मीडिया के माध्यम से ही सफल हुआ था।2018  को हमने संघर्ष वर्ष घोषित किया है,इसी वर्ष संगठन का स्वर्ण जयंती समारोह भी प्रत्येक जिलों में आयोजित होगा।इसलिए  भावी आंदोलन एवं कार्यक्रमों में सोशल मीडिया का भरपूर उपयोग कर कर्मचारी जगत के वर्तमान स्थिति को बदलने में उपयोग करे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close