‘ एन ईवनिंग विथ जोगी ‘ प्रोग्राम 9 जनवरी से, धरमजीत सहित जोगी कांग्रेस के 8 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

Chief Editor
4 Min Read

byte_3 ajit jogiरायपुर । नए साल के पहले दिन जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) की कोर कमेटी की बैठक में कई अहम् फैसले किए गए। एक तो 8 विधानसभा  सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया । जिसमें लोरमी सीट से पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष धरमजीत सिंह और मुंगेली से चन्द्रभान बारमते सहित अन्य उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इसी तरह संगठन स्तर पर बदलाव करते हुए प्रदेश और उप जिला कार्यकारणियों को भंग कर दिया गया है। अब चार स्तरीय सिस्टम में पन्ना प्रभारियों का पद जोड़ा गया है। जिन पर एक पन्ने में दर्ज नामों को पार्टी के पक्ष में मतदान कराने की जिम्मेदारी होगी ।साथ ही 9 जनवरी से एक शाम जोगी के नाम कार्यक्रम शुरू करने का फैसला किया गया है। जिसमें हर जिले में पार्टी सुप्रीमों अजीत जोगी के साथ 100 लोगों के भोजन का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जोगी कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री अब्दुल हमीद हयात की ओर से जारी विज्ञप्ति में इस तरह की जानकारी दी गई है। जिसके मुताबिक जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) Core Committee की बैठक में लिए गए निर्णय के बारे में बताया गया है। बैठक में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) अध्यक्ष  अजीत जोगी ने आगामी चुनाव के परिप्रेक्ष्य में प्रदेश और उप ज़िला कार्यकारणियों को भंग करते हुए चार-स्तरीय (four-tier) व्यवस्था लागू करने का निर्णय लिया है। अब लोक सभा प्रभारी, विधान सभा प्रभारी, सेक्टर प्रभारी और पन्ना प्रभारी होंगे। लोक सभा प्रभारियों में बिलासपुर- ठाकुर धर्मजीत सिंह,बस्तर- कोंडल राव, दुर्ग- महेश देवांगन, राजनंदगाँव- सरदार जरनैल सिंह भाटिया, रायगढ़- हंसराज अग्रवाल,सरगुज़ा- संतोष गुप्ता, कोरबा- ज्ञानेंद्र उपाध्याय, कांकेर- गौरीशंकर पाण्डे,जांजगीर- बसंत आदिल, रायपुर- हर्षवर्धन तिवारी, महासमुंद- नुरूल रिज़वी के नाम शामिल हैं। कोर कमेटी के फैसले के मुताबिक पार्टी के बूथ से लेकर प्रदेश स्तर के सभी पदाधिकारी “पन्ना प्रभारी” का अतिरिक्त दायित्व अनिवार्य रूप से सम्भालते हुए मतदाता सूची के एक पन्ने में दर्शित मतदाताओं को पार्टी के पक्ष में मतदान करने की जवाबदारी लेंगे। पन्ना प्रभारियों की नियुक्ति सेक्टर प्रभरियों द्वारा २८ जनवरी के पहले कर दी जाएगी।  २५ फ़रवरी  को समस्त पन्ना प्रभरियों का प्रदेश व्यापी प्रशिक्षण शिविर और सम्मेलन रायपुर में रखा जाएगा।

अमर गिडवानी को व्यापार विभाग का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

बैठक में 2018 छत्तीसगढ़ विधान सभा के अधिकृत प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी  गई। जिसमें लोरमी- ठाकुर धरमजीत सिंह, दुर्ग ग्रामीण – डॉक्टर बालमुकुंद देवांगन,मुंगेली- चन्द्रभान बारमते , कोरबा- राम सिंह अग्रवाल, रामानुजगंज – मोहन सिंह, जशपुर – कृपाशंकर सिंह,भटगाँव- सुरेन्द्र चौधरी, वैशाली नगर- मनोज पांडे के नाम शामिल किए गए हैं।

कोर कमेटी ने तय किया है कि “एक शाम जोगी के नाम” (ऐन ईव्निंग विथ जोगी) कार्यक्रम का आयोजन 9 जनवरी  से शुरू किया जाएगा। इस कार्यक्रम के अन्तर्गत प्रदेश के हर जिले से 100 लोग श्री जोगी  के साथ 11,000 सहयोग राशि देने पर भोजन कर सकेंगे। इस राशि का उपयोग पार्टी द्वारा चुनावी तैयारी में किया जाएगा। इस कार्यक्रम के संयोजक महेश देवांगन रहेंगे।

 

Share This Article
close